1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज समेत 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू रात 8 से सुबह 7 बजे तक, CM योगी ने दिए ये आदेश

लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज समेत 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू रात 8 से सुबह 7 बजे तक, CM योगी ने दिए ये आदेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना महामारी को देखते हुए योगी सरकार सख्त कदम उठाना शुरु कर दी है। इस दौरान सरकार की तरफ से कहा गया कि जिन शहरों में कोविड के ज्यादा केस हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लागू किया जाय। आपको बता दें सरकार ने एलान किया कि जिन शहरों में कोरोना वायरस के 2000 से ज्यादा केस हैं, उन जिलों में नाइट कर्फ्यू रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू होगा।

CM योगो ने प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित की गई टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान उन्होंने स्थिति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान CM योगी ने आदेश दिया कि जिन जिलों में 2000 से ज्यादा कोरोना मरीज हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाया जाए।

सीएम योगी ने आगे कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2,000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में नाइट कर्फ्यू अब रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लागू होगा। सीएम ने इस आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो वहां कोविड मरीजों की संख्या इतनी हो गई है कि अस्पतालों में बेड फुल हैं।

राजधानी की स्थिति को देखकर सीएम योगी ने तत्काल निर्देश दिए कि केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूरी तरह से कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों के अलावा लखनऊ में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों टीएस मिश्र हॉस्पिटल, इंटीग्रल और हिन्द मेडिकल कॉलेज को भी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के रूप में तत्काल विस्तारित करने का आदेश दिया गया है। सीएम योगी ने कहा कि इन अस्पतालों में अगले 2 दिनों में के अंदर अतिरिक्त बेड्स उपलब्ध कराए जाएं।

सूबे में बुधवार को कोरोना के 20,510 नए मामले सामने आए, जिसमें राजधानी लखनऊ में ही 5,433 संक्रमण के नये केस सामने आए। राज्य में अभी भी 1,11,835 एक्टिव केस हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ऑफिस के कुछ अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 2,00,739 नये केस सामने आये हैं। इस दौरान 93,528 महामारी को मात देकर घर जा चुके हैं। जबकि 1,038 लोगों ने आपनी जान गंवाई है। मौजूदा वक्त में कुल एक्टिव केसों को देखें तो अब तक 1,40,74,564 संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 1,24,29,564 महामारी से जंग जीत चुके हैं। मौजूदा वक्त में 14,71,877 लोग महामारी से संक्रमित हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...