1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कासगंज में नई व्यवस्था से बाजारों में कम होने ग्राहकों का दबाव

कासगंज में नई व्यवस्था से बाजारों में कम होने ग्राहकों का दबाव

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बाजार में एक तरफ की दुकानें खुलने की नई व्यवस्था लागू हुई है तो कुछ सामाजिक दूरी के पालन होने लगा है। फिर भी कहीं-कहीं दुकानों पर लोग एक दूसरे से सट कर खरीददारी करते दिखाई दिये। व्यवस्था बदली है तो आला अफसर भी बाजार में नये नियमों का पालन कराने और देखने पहुंचे। नई व्यवस्था के तहत रोजाना एक तरफ की दुकानें ही खुलेंगी।

बुधवार को शहर और कस्बों के बाजारों के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है। रोजाना अब एक ही तरफ की दुकानें खुलेंगी। रोस्टर बन गया है। एक दिन दायें तो दूसरे बाएं की दुकानें खुलेंगी। जिससे एक साइड रोजाना खाली रहेगी। जिसका पालन पहले दिन मिला जुला रहा। बहुत जगहों पर दुकानदारों को नये नियम की जानकारी सुबह हुई तब तक दुकानें भी खोल चुके। फिर भी इसका असर मुख्य बाजार में दिखाई दिया। सोरों गेट बाजार में एक तरफ की दुकानें खोली गई हैं। जिनमें लोग जनरल स्टोर, कपड़े, किराने की दुकानें, रेडीमेट गारमेंटस की दुकानें शामिल हैं। यहां बिलराम गेट बाजार में आवाजाही ठीक ठाक हुई है जबकि सोरों गेटठ बाजार में ग्राहकों की आवाजाही कम हुई है। सराफा बाजार की दुकानों पर ग्राहक कम ही दिखे। कहीं कहीं हेयर ड्रेसर्स की दुकानें खुली हैं।

मास्क मुंह पर कम गले में ज्यादा लटकाए हुए थे: बाजार में निकले लोगों के गले में मास्क लगा हुआ था, लेकिन मुंह पर नहीं। दुकानदार भी मास्क लगाने से परहेज करते नजर आए। जबकि उनके गले में मास्क पड़ा हुआ था। गांव देहात से आए बाजारों में लोगों के मुंह पर रुमाल गमछा मास्क की पूर्ति कर रहा था। महिलाएं और लड़कियों में बहुत कम ही मास्क लगाती दिखीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...