1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कुदरत ने चमत्कार दिखाया: एक माँ ने पांच बच्चों को जन्म दिया

कुदरत ने चमत्कार दिखाया: एक माँ ने पांच बच्चों को जन्म दिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ जीतेन्द्र कुमार की रिपोर्ट }

कोरोना काल में कुदरत ने चमत्कार दिखाया है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद में एक माँ ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। डाक्टरों ने जिलामहिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया है।

राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जनपद में फतेहपुर तहसील के कुतलुपुर गांव के निवासी कुंदन गौतम ने अपनी गर्भवती पत्नी अनीता गौतम के प्रसव पीड़ा के दौरान सूरतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था जहाँ उसको डाक्टरों ने महिला से पांच शिशुओं सुरक्षित प्रसव कराया।

पहले से मां बनी महिला के पांच बच्चों की नार्मल डिलवरी से अस्पताल में हड़कम्प मच गया क्यों कि डॉक्टरों की टीम ने पहले अल्ट्रासाउंड की रिपॉर्ट में 3 बच्चे होने की पुष्टि की थी। जन्म लेने वाले पाँच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल है।

डाक्टरों ने डिलवरी के बाद माँ और सभी नवजातों साथ जिलामहिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों का कहना है कि ये बच्चे प्री मैच्योर है और इनका वजन भी कम है और 7 महीने में जन्म लेने से इनके अंगों में बनावट बाकी है।

इस वजह से अभी इनको वेंटिलेटर पर रखा जाएगा। समय से पहले जन्म लेने पर बच्चों के शारीरिक विकास में कमी,दिमागी लकवा, सांस जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है। फिलहाल बच्चे अभी ठीक है। सभी बच्चों के ईलाज के लिए डाक्टर की टीम लग गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...