1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नारी शक्ति: एयर इंडिया की कैप्टन स्वाती रावल की हिम्मत को सलाम

नारी शक्ति: एयर इंडिया की कैप्टन स्वाती रावल की हिम्मत को सलाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ लखनऊ से अनुज की रिपोर्ट }

एयर इंडिया की कैप्टन स्वाती रावल इटली जा रही है। इटली मे 265 भारतीय फंसे हैं, उनको एयर लिफ्ट करके भारत लाने की तैयारी है। करोना वाइरस ने इटली मे तबाही मचाई हुई है,अब तक लगभग 5000 लोग मौत की चपेट मे आ चुके हैं। सभी संभावित खतरो को जानते-बुझते वे जा रही है। उनका एक पांच साल का बेटा भी है, यह गर्व का क्षण है,एयर इंडिया देश सेवा के लिए तत्पर हैं।

आज इस कठिनाई के दौर मे जहां सभी प्राइवेट एयरलाइंस ने मदद करने से हाथ पीछे खींच लिये है,देश सेवा के लिए हाथ खडे कर दिये हैं। कोरोना के डर से भारत की प्राइवेट एयरलाइंस ने अपनी सभी उडाने कैंसल कर दी हैं।

एयर इंडिया ही है,जो आज भी अपनी सेवाएं दे रही है। भले ही फ्लाइट में 10-20 लोग ही हो,भारी घाटे के बावजूद वो हम भारतीयो के परिवार, दोस्त, रिश्तेदार, शुभचिंतको को Health Emergency मे विदेश से वापस ला रही है।

सिर्फ एयर इंडिया ही है तो विदेश सेवा मे 24×7 घंटे अपने फर्ज को अंजाम दे रही है। यह एयर इंडिया का स्टाफ ही है जो अपनी जान जोखिम मे डालकर हमेशा हर वक्त एक सैनिक की तरह देश सेवा मे तत्पर है। उनमे से भी तो कोई किसी की बेटी होगी,बेटा होगा,बहन या भाई होगा,किसी की पत्नी,तो कोई किसी का पति होगा? परिवार तो इनका भी होगा ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...