1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, पढ़ें पूरी खबर…

मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, पढ़ें पूरी खबर…

 सपा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर हवाई जहाज के जरिए लखनऊ ले जाया जा रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सपा के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता के निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर हवाई जहाज के जरिए लखनऊ ले जाया जा रहा है। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान साधना गुप्ता के निधन हुआ है। उनके फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया था।

बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह साधना गुप्ता को शुगर सहित कई अन्य बीमारियों की वजह से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां आज उनका निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव भी वहीं मौजूद हैं।

बता दें कि मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी हैं साधना गुप्ता। साधना के एक बेटे प्रतीक यादव हैं। प्रतीक की शादी अपर्णा यादव से हुई है. अपर्णा यादव बीजेपी नेत्री हैं। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही अपर्णा यादव ने सपा को छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।

वहीं, साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं। प्रतीक यादव राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। हालांकि उनकी पत्नी अपर्णा यादव ने राजनीति में कदम रखा। अपर्णा यादव लखनऊ की कैंट सीट से साल 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने लिखा कि, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता के निधन का दुखद समाचार मिला,प्रभू पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में जगह दे। मुलायम सिंह और परिजनों को ये दुख सहन करने की क्षमता दे! ॐ शांति शांति शांति

 

समाजवादी पार्टी ने किया ट्वीट

सपा की ओर से भी ट्वीट कर दुख प्रकट किया गया। ट्वीट में लिखा गया कि, ‘समाजवादी पार्टी के संरक्षक आदरणीय नेता जी की पत्नी श्रीमती साधना यादव जी की मृत्यु , अत्यंत दुःखद। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।’

 

कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने प्रकट किया दुख
साधना गुप्ता के निधन पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने दुख प्रकट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना का अभी मेदांता में दुःखद निधन हो गया है। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे। ॐ शान्ति

 

मुलायम सिंह की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती देवी के निधन के बाद मुलायम ने 23 जुलाई 2003 को साधना को पत्नी का दर्जा दिया था। साधना उनसे उम्र में तकरीबन 20 वर्ष छोटी थीं। साधना औऱ मुलायम एक दूसरे के करीब उस दौरान आए जब सपा संरक्षक की मां अस्पताल में भर्ती थी। साधना ने मुलायम की मां मूर्ति देवी की काफी सेवा की वह एक नर्स के तौर पर वहां तैनात थी। इसी बीच दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ा गई। साधना मुलायम के भाई शिवपाल यादव को भी काफी ज्यादा पसंद करती थीं। साधना इटावा जिले के बिधुना की निवासी थी। उनका पहला विवाह 4 जुलाई 1986 को फर्रुखाबाद के चंद्रप्रकाश गुप्ता से हुआ। शादी के बाद 7 जुलाई 1987 को उन्होंने बेटे प्रतीक यादव को जन्म दिया। शादी के महज दो साल बाद ही साधना औऱ चंद्रप्रकाश अलग हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...