1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ : सड़कों पर पसरा सन्नाटा, 48 घंटे में पूरे जिले को कर दिया जाएगा सैनिटाइज

मेरठ : सड़कों पर पसरा सन्नाटा, 48 घंटे में पूरे जिले को कर दिया जाएगा सैनिटाइज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार द्वारा लागू किया गया 48 घंटे का कंप्लीट लॉकडाउन शुक्रवार रात दस बजे से शुरू हो गया है।

जिसका असर रात से ही जिले की सड़कों पर देखने को मिला। इसी दौरान जिलाधिकारी अनिल धींगरा और एडीजी राजीव सब्बरवाल ने बेगमपुल पर पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों और अधिकारियों से लॉकडाउन के अनुपालन के विषय में जानकारी देते हुए उन्हें दिशा-निर्देश दिए।

डीएम ने बताया कि अगले 48 घंटे जिले के सभी बाजार और कार्यालय बंद रहेंगे। इस दौरान सिर्फ दूध और दवा की आपूर्ति की अनुमति दी गई है।

इसी के साथ नेशनल और स्टेट हाईवे पर स्थित पेट्रोल पंप और ढाबे खुले रहेंगे। वहीं, विकास कार्यों के लिए चल रहे निर्माण कार्य जारी रहेंगे।

जिलाधिकारी अनिल धींगरा ने बताया कि अगले 48 घंटे सिर्फ कोविड सर्वे करने वाली मेडिकल टीम और जिले में सैनिटाइजेशन करने वाली टीम काम करेंगी।

उन्होंने दावा किया कि अगले 48 घंटों में शहर और देहात के सभी इलाकों को पूरी तरह सैनिटाइज कर दिया जाएगा। जिससे आने वाले बरसात के समय में संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

उन्होंने बताया महामारी के चलते जहां कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित किया गया है। वहीं, बकरा ईद को लेकर भी जिले में शांति समितियों की बैठक की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...