1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ: आइसोलेशन में एडिमट मरीजों की रोजाना मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

मेरठ: आइसोलेशन में एडिमट मरीजों की रोजाना मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: आइसोलेशन में एडिमट मरीजों की रोजाना मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।

मेरठ: जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बिगड़ते हालातों को देखते हुए जिले के नोडल अधिकारी पी। गुरु प्रसाद रविवार को कलक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का इंस्पेक्शन किया।

इस दौरान उन्होंने सभी को होम आइसोलेशन में एडिमट मरीजों की रोजाना मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एडमिट मरीजों से डेली फीडबैक लेकर प्रशासन को सूचित किया जाए।

एनआईसी पहुंचे नोडल अधिकारी पी- गुरू प्रसाद ने कंट्रोल रूम को बनाने के उद्देश्य और प्रोटोकॉल का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन के लिए आने वाले अनुरोध व फैसेलिटी एलॉट करने में कतई देरी न हो, ये सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा उन्होंने होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों से फोन पर बात कर उनके हाल-चाल भी लिए।

नोडल अधिकारी ने कहा कि अस्पतालों व होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों से रोजाना फीडबैक लिया जाएगा। मरीजों की मॉनिटरिंग में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चािहए। अगर मरीजों में लक्षण दिखते हैं तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाया।

इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों से निरंतर कोरोना के लिए बनाए गए अस्पतालों की मॉनिटरिंग की जाए। डीएम ने कहा कि मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने में कम से कम समय लगे, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त सुभाष चंद्र प्रजापति, एसके सिंह, डॉ पीपी सिंह, एसीएमओ पूजा शर्मा, डॉ सुधीर कुमार सहित अन्य चिकित्सक, अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...