1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ : ढाई हजार शिक्षकों के साथ कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

मेरठ : ढाई हजार शिक्षकों के साथ कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ राशिद की रिपोर्ट }

विश्व के सबसे बड़े बोर्ड यूपी बोर्ड की परीक्षा होने के बाद लॉक डाउन हो गया था। जिसके चलते कॉपी मूल्यांकन का कार्य स्थगित करना पड़ा।

लेकिन अब चीजें एक बार फिर पटरी पर लौट रही है। कॉपी मूल्यांकन कर कार्य शुरू कर दिया गया है ।अकेले मेरठ में ही 600000 कॉपियों का मूल्यांकन किया जाएगा।

जिसके लिए मेरठ के जिला विद्यालय निरीक्षक ने 5 सेंटर बनाए हैं ।इन पांच सैंटरो पर करीब ढाई हजार शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है ।लॉक डाउन अभी जारी है।

जिसके चलते परीक्षा कॉपी जांचने में भी बड़े बदलाव करने पड़े। परीक्षा कॉपी जांचने में सोशल डिस्पेंसिंग का खासतौर पर ध्यान रखा जा रहा है ।शिक्षकों को सेनेटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए गए हैं ।वहीं सैंटरो को भी सैनिटाइज कराया गया है।

इस समय सबसे बड़ी समस्या शिक्षकों के आगे यह है कि पब्लिक वहीकल से बंद है जिससे उन्हें आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन शिक्षक अपनी ड्यूटी के प्रति जागरूक हैं । शुरुआती दौर में छोटी-मोटी परेशानियों के बाद अब कॉपी मूल्यांकन का कार्य गति से चल रहा है।

परीक्षा केंद्र इंचार्ज की माने तो एक 2 दिन समस्या जरूर आएगी। लेकिन उसके बाद इसी व्यवस्था के साथ काम होगा।

वही परीक्षा केंद्र पर शिक्षकों की एंट्री से पहले उनका टेस्ट भी कराया जा रहा है ।हाथ सैनिटाइजर कराए जा रहे हैं ताकि कोई भी शिक्षक ना वायरस का शिकार ना हो सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...