1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ: बाजार में नेपाली युवक के छींकने से मच गया कोरोना का शोर

मेरठ: बाजार में नेपाली युवक के छींकने से मच गया कोरोना का शोर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(मेरठ से राशिद खान की रिपोर्ट)

कोरोना को लेकर लोगों में फैली दहशत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब सार्वजनिक स्थल पर छींकना या खांसना भी आम लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। ताजा मामला मेरठ के सदर बाजार क्षेत्र के चाट बाजार का है। जहां एक नेपाली युवक को छींकते देख क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक की तत्काल जांच कराई। युवक के स्वस्थ पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक चाट बाजार में क्षेत्र के लोगों ने एक नेपाली युवक को घूमते हुए देखा। युवक को अचानक छींकते देख क्षत्रिय व्यापारियों में हड़कंप मच गया। व्यापारियों ने युवक को कोरोना का मरीज बताते हुए घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। कोरोना संक्रमित मरीज के खुलेआम बाजार में घूमने की सूचना पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के कान खड़े हो गए।

आनन-फानन में थानाध्यक्ष सदर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। संदिग्ध युवक को जबरन एंबुलेंस में बिठाकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने साथ ले गए। सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि, पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि युवक डेढ़ महीने पहले ही नेपाल से वापस लौटा था।

जांच के दौरान युवक पूरी तरह स्वस्थ पाया गया। जिसके बाद उसे घर वापस भेज दिया गया। सीएमओ ने बताया कि जिले से अब तक कोरोना के 20 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 15 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 5 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है। इसी के साथ स्वाइन फ्लू के लगभग 110 मरीजों की पुष्टि हुई है। उन्होंने दावा किया कि स्वास्थ्य विभाग के पास स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए प्रचुर मात्रा में साधन मौजूद हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...