1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की फिर बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की फिर बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। इसे लेकर उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों की मानें तो महंत नृत्य गोपाल दास को गले में खांसी और अत्यधिक यूरिन डिस्चार्ज की समस्या है। साथ ही उनके ऑक्सीजन लेवल में भी उतार-चढ़ाव हो रहा है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। इसे लेकर उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों की मानें तो महंत नृत्य गोपाल दास को गले में खांसी और अत्यधिक यूरिन डिस्चार्ज की समस्या है। साथ ही उनके ऑक्सीजन लेवल में भी उतार-चढ़ाव हो रहा है।

बता दें कि अयोध्या (Ayodhya) के डॉक्टरों के पैनल ने महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य की जांच की। लखनऊ मेदांता (Medanta) के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर अपनी टीम के साथ अयोध्या पहुंचेंगे और उनकी जांच करेंगे।

आपको बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास का बीते साल कोरोना के चलते मेदांता में इलाज चला था। उसके बाद से मणिराम दास छावनी स्थित उनके आवास पर ही आईसीयू सेंटर बना दिया गया था। तब से महंत नृत्य गोपाल दास उसी सेंटर में हैं और किसी भी अनुयायियों को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जाती है। हालांकि बीच-बीच में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचते हैं तो उनका हालचाल लेने जरूर मणि राम दास छावनी जाते हैं।

हालांकि, महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास का कहना है कि महंत जी का स्वास्थ्य ठीक है कोई भी गड़बड़ी नहीं है। एक बार उनका चेकअप कराना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मेदांता की टीम महंत जी का चेकअप करेगी। अगर डॉक्टरों को जरूरी लगेगा तो वह कदम उठाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...