1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फंसे दूसरे राज्यों के श्रमिकों को भी घर भेजा जाएगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फंसे दूसरे राज्यों के श्रमिकों को भी घर भेजा जाएगा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ अनुज की रिपोर्ट }

दूसरे प्रदेशों में फंसे उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को जल्दी से जल्दी वापस लाने की योजना बनाने का निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दे दिया है।

जो श्रमिक लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंस गए हैं और क्वारंटीन की 14 दिन की अवधि पूरी कर चुके हैं, उनके लिए बसें भेजकर उनको वापस लाने की योजना बनाने का निर्देश आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिया है।

इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में दूसरे राज्यों के जो नागरिक क्वारंटीन में हैं और 14 दिनों की अवधि पूरी कर चुके हैं, उन्हें भी घर भेजने का निर्देश सीएम योगी ने दिया है।

यह जानकारी शुक्रवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में की गई प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने पत्रकारों को दी।

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि प्रदेश के जिन 18 जिलों में कोरोना का संक्रमण अधिक है, उन जिलों में 54 अधिकारियों को भेजकर सीएम योगी ने कोरोना से रोकथाम व बचाव की तैयारियों को और कड़ा कर दिया है।

सीएम योगी हर दिन कोरोना से बचाव व रोकथाम के साथ ही प्रदेश के हालात की समीक्षा कर रहे हैं। शुक्रवार को भी सीएम ने 5 कालीदसा मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर टीम 11 के साथ बैठक कर कई महत्वर्पूण निर्देश जारी किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...