1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: ईद की नमाज़ को लेकर वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने बयान जारी किया

लखनऊ: ईद की नमाज़ को लेकर वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने बयान जारी किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्टर- तबरेज़ कज़िलबाश

लॉकडाउन के चलते इस साल मुसलमानो का सबसे बड़ा त्योहार ईद भी कोरोना वायरस की भेट चढ गया है.. ईद की नमाज़ पढ़ना सभी मुसलमानो के लिए जरूरी है ।

सरकार द्वारा सभी धर्मस्थल बंद रखने के आदेश है ऐसे में मस्जिद में पांच लोगों से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं..

वहीं ईद की नमाज़ को लेकर वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने बयान जारी करते हुए कहा है की ईद की नमाज़ का लाइव प्रसारण मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिन्द की वेब साइट और सोशल नेटवर्किंग साइट पर किया जाएगा जिसके जरीए लोग जुड़कर ईद की नमाज़ को अदा कर सकते हैं..

वीओ- मौलाना कल्बे जवाद ने कहा की ईद की नमाज़ लंबी होती है इसमें खुतबा सूरह पढ़ी जाती है और ईद की नमाज़ में बिना जमात के आम आदमी के लिए पढ़ना मुश्किल होती है।

हमलोग घर पर ही 4 से 5 लोगो के साथ नमाज़ अदा करेंगे जिसके लिए मजलिसे उलमाए हिन्द की वेबसाइट पर लाइव खुतबा और ईद की नमाज़ सुबह 11 बजे पढ़ाई जाएगी ।

जिसके लिए सभी लोग फुरादा की नियत के साथ लाइव जुड़े और नमाज़ को दोहराए। साथ ही कहा की ईद के लिए हमेशा से ही रहा है की पहली गरीबो की मदद करे फिर खुद ईद मनाए।

ऐसे में अच्छे पकवान खाने से बेहतर है की गरीबो की मदद करें..

साथ ही मौलाना ने कहा अगर कुछ खरीदने के लिए निकल रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग की पाबंदी के साथ निकले और नमाज़ भी अदा करे तो भी सोशल डिस्टेंसिंग की पाबंदी के साथ ही अदा करे..

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...