1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा ने जारी की चौथे चरण के चुनाव के प्रत्याशियों की सूची, पढ़ें पूरी खबर

बसपा ने जारी की चौथे चरण के चुनाव के प्रत्याशियों की सूची, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश की 403 सीट पर अकेले चुनाव लड़ने की मुहिम में लगी बसपा ने चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्र के प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने के बाद सूची भी जारी कर दी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रदेश की 403 सीट पर अकेले चुनाव लड़ने की मुहिम में लगी बसपा ने चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्र के प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने के बाद सूची भी जारी कर दी।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इस अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार से धर्म और जाति की राजनीति हावी है, उससे तो लग रहा है कि ऐसा भारतीय जनता पार्टी तथा समाजवादी पार्टी की मिली भगत से हो रहा है।

मायावती ने कहा कि मीडिया में भी ऐसी खबरें भरी पड़ी रहती हैं। भाजपा तथा समाजवादी पार्टी के जनता सतर्क रहे। यह दोनों चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम व जातीय नफरती रंग देना चाहते हैं। बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

यहां पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा और नौ जिलों के मतदाता वोट डालेंगे। चौथे चरण में 59 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे। बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। यहां पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा और नौ जिलों के मतदाता वोट डालेंगे। चौथे चरण में 59 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे।

बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ जनपद की नौ में से चार पर मुस्लिम प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। मलिहाबाद (सुरक्षित) से जगदीश रावत, सरोजनीनगर से मोहम्मद जलीस खां, बक्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, लखनऊ पश्चिम से कमर रजा खां, लखनऊ उत्तरी से मोहम्मद सरवर मलिक, लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्हा, लखनऊ मध्य से आशीष चंद्र श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पाण्डेय तथा मोहनलालगंज (सुरक्षित) से देवेन्द्र कुमार सरोज को प्रत्याश बनाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...