1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्षत्रिय महासभा ने लांइस क्लब इंटरनेशनल डायरेक्टर जितेंद्र चौहान का किया स्वागत, पढ़ें

क्षत्रिय महासभा ने लांइस क्लब इंटरनेशनल डायरेक्टर जितेंद्र चौहान का किया स्वागत, पढ़ें

एटा। आगरा के अंदर जितेंद्र चौहान एक ऐसा नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है, ठीक उसी प्रकार जिस प्रकार दयावान फिल्म में दिखाया गया था। जितेंद्र चौहान समय समय पर करीब हर संकट में अपने समाज और लोगों की मदद करने के लिए आगे आते है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एटा। आगरा के अंदर जितेंद्र चौहान एक ऐसा नाम है जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है, ठीक उसी प्रकार जिस प्रकार दयावान फिल्म में दिखाया गया था। जितेंद्र चौहान समय समय पर करीब हर संकट में अपने समाज और लोगों की मदद करने के लिए आगे आते है।

कहते है, जीवन में धन तो खूब कमाया लेकिन उस धन का क्या लाभ जो किसी गरीब के काम नहीं आया। मनुष्य की यही खूबी तो उसे ईश्वर से जोड़ देती है क्यूंकि ईश्वर की यह प्रकृति हर क्षण हमे कुछ ना कुछ दे दी रही है और जो देना जानता है वही सच्चे मायनों में दयावान है।

हमारी संस्कृति में भी हमे बस यही सिखाया गया है कि ” तेरा तुझको अर्पण, क्या लागे मेरा ” और आज यही काम जितेंद्र चौहान और उनकी पत्नी श्रीमती बबिता चौहान जी कर रहे है। जितेंद्र चौहान ने शुरू से गरीबों के लिए काम किया है और पूरा आगरा इस बात को जानता भी है और मानता है।वही जितेंद्र चौहान जी का परिवार भी रात दिन गरीबों की सेवा में लगा रहता है।

अखिल भरतीय क्षत्रिय महासभा ने लांइस क्लब इंटरनेशनल के डायरेक्टरन बनने पर जितेंद्र चौहान का एटा आगमन पर जीटी रोड स्थित  होटल एसजेडी  में स्वागत किया गया।  इस दौरान जिलाअध्यक्ष गजेन्द्र सिंह चौहान ने लांइस क्लब इंटरनेशनल के डायरेक्टर निर्वाचित होने पर जितेंद्र चौहान का फूल माला व  प्रतिक चिन्ह भेंट  कर स्वागत किया।

समारो को संबोधित करते हुए अखिल भरतीय क्षत्रिय महासभा के युवा  जिलाअध्यक्ष सुनील सोलंकी  ने कहा कि  क्षत्रिय समाज व जनपत का सौभाग्य है की सामाजिक संगठन  लांइस क्लब के 210 देशों के प्रतिनिधियों ने जितेंद्र चौहान को अंतरराष्ट्रीय  डायरेक्टर चुने यह जनपत के लिए गौरब की बात है।

नवनिर्वाचित डायरेक्टर जितेंद्र चौहान ने समारोह में मौजूद सभी लोगों  का आभार व्यक्त किया इस अवसर पर एसजेडी  होटल के  डायरेक्टर देव सोलंकी लोक गायक बसंत पतझड़ बबिता चौहान  मनोज सोलंकी  श्रीमती निशा चौहान  यशोराज लक्ष्मी रामनिवास सिंह रामपाल सिंह दिनेश प्रताप सिंह उमेश पुण्डीर कौशलेन्द्र राठौर सुधीर चौहान कौशल पुण्डीर संजय सोलंकी  विनोद तोमर राकेश सोलंकी  नितिन राठौर मौजूद रहे।

आगरा के जितेंद्र सिंह चौहान को लायंस क्लब का इंटरनेशनल डायरेक्टर भी चुना गया है। आगरा से निकल कर लायंस क्लब का इंटरनेशनल डायरेक्टर बनने से पुरे आगरा में ख़ुशी की लहर है।  लायंस क्लब आगरा टाउन से अपना सफर शुरू करने के बाद वर्ष 2006 -07 में आगरा लायंस क्लब की अध्यक्षता की ज़िम्मेदारी मिली।  इसके बाद जितेंद्र सिंह चौहान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सफलता की पर चढ़ते रहे है।

2007-08 में उन्हें जोन चैरपर्सन की ज़िम्मेदारी दी गई। अगले ही साल यानी 2008- 09 में रीजन चेयरपर्सन की ज़िम्मेदारी संभाली। इसके बाद 2009 -10 में डिस्ट्रिक मेमबरशिप चेयरपर्सन का पद मिला। वहीं 2010  -11 में वाईस डिस्ट्रिक गवर्नर सेकंड का पद मिला।

इसके बाद 2011-12 में वाईस डिस्ट्रिक गवर्नर फर्स्ट का पद मिला। 2012 -13 में डिस्ट्रिक गवर्नर की ज़िम्मेदारी संभाली। इसके बाद मल्टीपल डिस्ट्रिक लेवल की ज़िम्मेदारी संभाली। 2013 – 14 कौंसिल चेयरपर्सन की ज़िम्मेदारी संभाली।

2015 -16 एक्सक्यूटिव मेंबर का पद संभाला 2018 -19 मल्टीपल चीफ  एडवीज़र की ज़िम्मेदारी मिली थी। 2018-19 में एलसीआई कोर्डिनेटर की ज़िम्मेदारी संभाली। फिर 2019 -20 मल्टीपल चीफ एडवीज़र पद मिला। उनपर पुरुस्कारों की भी बौछार हुई। बेस्ट प्रेजिडेंट से शुरू हुआ यह सफर अंतर्राष्ट्रीय पुरुस्कारों तक पहुंचा। संस्था को आसमान तक पहुँचाने के लिए कई पुरुस्कार मिले।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...