1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर : विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई पर कसा शिकंजा

कानपुर : विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई पर कसा शिकंजा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कानपुर : विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई पर कसा शिकंजा

कानपुर : विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई पर शिकंजा कसता जा रहा है। जय और उसके पारिवारिक इतिहास को लेकर अब इंटेलीजेंस ब्यूरो ‘आईबी’ ने भी जांच शुरू कर दी है। एडवोकेट सौरभ भदौरिया ने दिल्ली में खुफिया विभाग के अफसर से मुलाकात कर कुछ अहम दस्तावेज सौंपे। एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि जय का शुरू से लेकर अब तक का इतिहास खंगाला जा रहा है।

जिसमें यह जानकारी जुटाई जा रही है कि इतने समय आखिर किस कार्य से इतना सारा पैसा कमाया गया है। इनके किन लोगों से संपर्क रहे है, उन लोगों का क्या कार्य चलता रहा है।

वहीं जय बाजपेई यहां के निवासी होने के बावजूद विदेश गए थे तो आखिर विदेश जाने के पीछे क्या वजह रही होगी। इसके अतिरिक्त जय का कई बात दुबई जाने के पीछे की वजह जानना। आखिर दुबई में परेरा से कैसे संबंध रहे।

अगर व्यापार को आवागमन रहा और परेरा से मिले तो आखिर क्या व्यापार रहा आदि जानकारी खुफिया विभाग जुटा रहा है।

सौरभ का कहना है कि यहां 2018-2019 में इंटेलीजेंस यूनिट ने जांच की थी जिसके दस्तावेज अफसर को सौंप दिए गए हैं। इंटेलीजेंस विंग वर्ष 1990 से लेकर अब तक के इतिहास के बारे में जय और उसके परिजनों की जांच कर रही है।

सभी का पुराना जीवन, सम्पर्क सूत्रों के अलावा इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि इतने कम समय में वह इतना पैसा कैसे कमा ले गए। जय की विदेश यात्राओं के पीछे क्या मकसद रहा है, इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...