1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: ट्रिपल हत्याकांड से दहला कानपुर, घर के अंदर दंपती और उनके बेटे की गला काटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

UP: ट्रिपल हत्याकांड से दहला कानपुर, घर के अंदर दंपती और उनके बेटे की गला काटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर एक बार फिर ट्रिपल हत्याकांड से दहल उठा है। इससे वहां के लोगों में दहशत का माहौल है। आपको बता दें कि कानपुर के बर्रा में बीती रात सपा नेता की ह्त्या कर दी गयी, तो वंही फजलगंज थाना क्षेत्र में पति पत्नी और बेटे को मौत के घाट उतार दिया गया। इन वारदातों से कानपुर दहल सा उठा है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर एक बार फिर ट्रिपल हत्याकांड से दहल उठा है। इससे वहां के लोगों में दहशत का माहौल है। आपको बता दें कि कानपुर के बर्रा में बीती रात सपा नेता की ह्त्या कर दी गयी, तो वंही फजलगंज थाना क्षेत्र में पति पत्नी और बेटे को मौत के घाट उतार दिया गया। इन वारदातों से कानपुर दहल सा उठा है।

मोहल्ले वालों ने दी पुलिस को जानकारी

खबरों के मुताबिक, कानपुर के फजलगंज क्षेत्र के उचवा मोहल्ले में प्रेम किशोर परचून की दूकान चलाते है। दुकान के पीछे ही उन्होंने मकान बना रखा है। देर रात प्रेम किशोर उनकी पत्नी गीता और बेटा नैतिक खाना खाकर सो गए थे। सुबह जब उनकी दुकान नहीं खुली तो मोहल्ले वालों ने कुण्डी खटखटाई लेकिन दरवाजा नहीं खुला। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खोलकर अंदर दाखिल हुयी तो पति पत्नी और बेटे का रक्तरंजित शव पड़ा हुआ था।

किसी से नहीं थी कोई दुश्मनी 

मृतक के परिजनों का कहना है की प्रेम की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।  उनकी ह्त्या की गयी इसका पता नहीं। वंही ट्रिपल हत्याकांड ने राजनैतिक रंग भी ले लिया है। समाजवादी पार्टी के नेता सम्राट विकास यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कानपुर में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। कानपुर के व्यापारी मनीष की ह्त्या पुलिस कर्मियों ने कर दी। देर रात सपा के युवा नेता हर्ष यादव की सरे बाज़ार गोली मार कर हत्या कर दी गई तो वंही शनिवार को फजलगंज में पति पत्नी और बेटे की हत्या कर दी गयी।

शव उठाने को लेकर स्वजन ने किया हंगामा

फारेंसिक टीम से जांच के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया तो मृतक के भाई और स्वजन ने हंगामा किया। स्वजन ने शवों को दिखाए बगैर मनमाफिक काम करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और शव वापस लाने की मांग पर अड़ गए। कार्यवाहक पुलिस कमिश्नर, डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल समेत कई पुलिस कर्मी मान मनौवल में लगे रहे, लेकिन स्वजन अपनी मांग पर अड़े थे। आधे घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने स्वजन को सड़क से हटाया। बाद में अपनी गाड़ियों से सभी को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।

ललिता से की थी दूसरी शादी

मूलरूप से उन्नाव जिले के बैजनाथ खेड़ा के रहने वाले प्रेम किशोर ने ललिता से दूसरी शादी की थी। करीब सोलह साल पहले सड़क हादसे में पहली पत्नी गीता देवी की मृत्यु हो गई थी। हादसे में गीता की मौत के समय उनके दो बच्चे थे। प्रेम किशोर ने उस समय पांच साल के बेटे पुनीत और तीन साल की बेटी प्रीति के सिर से मां का साया उठने के बाद ललिता से दूसरी शादी की थी। प्रेम किशोर से शादी के बाद ललिता ने नैतिक को जन्म दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...