1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर: कोरोना को लेकर लोगों को किया गया अलर्ट

कानपुर: कोरोना को लेकर लोगों को किया गया अलर्ट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(कानपुर से इब्ने हसन ज़ैदी की रिपोर्ट)

कानपुर: पूरी दुनिया में जिस तरह कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। तो वहीं, भारत में भी इसको महामारी घोषित कर दिया गया है। जिसको लेकर कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार को देश की जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी ने देश की जनता से कहा कि, इस महामारी से बचने की जरूरत है।

साथ ही उन्होंने देश की जनता से आवाहन किया की 22 तारीख को प्रातः 7:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक लोग अपने घरों से ना निकले और उसी दिन शाम को 5:00 बजे अपने-अपने घरों की खिड़की या बालकनी पर खड़े होकर उन लोगों के लिए जो हमारी देश की सेवा कर रहे हैं सैनिक पुलिस डॉ और मीडिया कर्मी के लिए ताली बजाकर थाली बजाकर या घंटी बजाकर उन्हें सम्मानित करें। इस पर लोगों ने कहा कि, पीएम मोदी की इस बात पर हम पूरी तरह से उनके साथ है।

कोरोना एक ऐसी महामारी है जो कई हजार लोगों की जान ले चुका है और कितने लाख लोग इसकी चेपट में आ गए है। जनता कर्फ्यू के बारे में लोगों ने कहा कि, हम रविवार को अपने परिवार को के साथ अपने घरों में ही रहेंगे और इस बात का ध्यान रखेंगे की अपने आस पड़ोस रहने वाले लोगों को भी जागरूक कर सकें, हम देश के प्रधानमंत्री के इस फैसले का सम्मान करते हैं।

आपको बतातें चलें कि, भारतीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस के कुल मामले की लिस्ट जारी की। भारत में COVID19 के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 258 हो गई है (जिनमें 39 विदेशी शामिल हैं)। इसके अलावा दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना से चार लोगों की मौत हुई है (प्रत्येक शहर में एक व्यक्ति)।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...