1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पंचायत चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम, शमशाबाद में SDM और CO ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

पंचायत चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम, शमशाबाद में SDM और CO ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आगरा: यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर शनिवार को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस दौरान शमशाबाद ब्लॉक में सुबह से ही प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे हैं। सुरक्षा को मुस्तैद करने के लिए भारी पुलिस फोर्स का इंतजाम किया गया है।

आपको बता दें कि सूबे में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई है। इसी कड़ी में  नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो चुकी है,जो रविवार शाम 6 बजे तक चलेगी। इस दौरान सभी प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र जमा कर सकेंगे। इसी क्रम में आगरी जिले के ब्लाक शमशाबाद में तैयारियां पूरी हो चुकी है।

[videopress p8XzKavW]

 

पंचायत चुनाव की तैयारियों को देखें तो शमशाबाद ब्लाक में 13 टेबिलों पर नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। जिसमें आठ टेबलों पर ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य उम्मीदवार अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। तो वहीं 5 टेबलों पर क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल कराए जाएंगे। ब्लाक शमशाबाद परिसर में सुबह से ही पुलिस के कड़े बंदोबस्त नजर आए।

[videopress wZkpuX3b]

 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसडीएम फतेहाबाद सुमित सिंह और सीओ बीएस वीर कुमार ने ब्लाक परिसर का निरीक्षण किया तो वहीं थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने शमशाबाद ब्लॉक के आसपास आधा दर्जन से अधिक पुलिस पॉइंट बनाए हैं। जहां पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

[videopress bnn3Omjf]

 

इसके साथ ही ब्लॉक परिसर में भी कोविड-19 के साथ एक हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि ब्लाक परिसर में प्रत्याशियों के साथ दो व्यक्तियों को ही आने की अनुमति है। और कोविड-19 की गाइडलाइन के मुताबिक सभी को मास्क पहनकर अंदर आने की हिदायत दी गई है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...