1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इधर हो रही थी बारात के स्वागत की तैयारी, उधर दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार, थाने में फफक कर रोने लगा दूल्हा

इधर हो रही थी बारात के स्वागत की तैयारी, उधर दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार, थाने में फफक कर रोने लगा दूल्हा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

वाराणसी: यूपी के वाराणसी से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां एक दुल्हन उस दिन अपने प्रेमीं के साथ फरार हो गई जिस दिन उसकी शादी के लिए उसके घर बारात आने वाली थी। शाम को बारात जब लड़की वालों के घर पहुंची, तो इस घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद दुल्हन और उसके प्रेमी की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस ने फरार दुल्हन और प्रेमी को पकड़ लिया, लेकिन दूल्हे के सारे अरमानों पर पानी फिर गया।

मामला वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र का है। धनगर बस्ती में बीते दिन जौनपुर के मुफ्तीगंज से बारात आई थी। इसी दौरान पता चला, कि दुल्हन तो अपने प्रेमी के साथ फरार हो चुकी है। यह जानकारी मिलते ही बरातियों का सारा जोश ठंडा पड़ गया।

जब दुल्हन इस तरह प्रेमी संग घर से भाग गई तो घरवालों को भी अपनी इज्जत खोने का डर सताने लगा, उधर दूल्हे के घरवाले भी बैचेन थे, कि बिना दुल्हन के वापस जाएंगे, तो उनकी समाज में क्या इज्जत रह जाएगी। दोनों ओर से चिंता के बीच दुल्हन की तलाश शुरू कर दी गई।

दुल्हन के घर वालों के साथ-साथ दूल्हे के घर वालों ने भी काफी खोजबीन की। लेकिन जब दुल्हन के बारे में कुछ पता नहीं चला, तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए फरान दुल्हन को उसके प्रेमी सुरेश के साथ दबोच लिया और पकड़कर पुलिस थाने ले आई।

इस बात की जानकारी जब बारातियों को मिली, तो दूल्हा बारातियों के साथ थाने पहुंच गया और पुलिस से शादी की मिन्नत करने के साथ ही फफक कर रोने लगा। इसके बाद जब उसकी ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई तो बारात को थाने से लौटना पड़ा।

चौबेपुर थाने के इंचार्ज राजेश त्रिपाठी ने बताया कि लड़की के नाबालिग होने के साथ ही अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने लड़की का मेडिकल कराकर उसे आशा ज्योति केंद्र भेज दिया है, जबकि प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...