1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस गैंगरेप : योगी और पीएम वार्ता, प्रधानमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

हाथरस गैंगरेप : योगी और पीएम वार्ता, प्रधानमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

हाथरस गैंगरेप : योगी और पीएम वार्ता, प्रधानमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप के बाद पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। जिससे देशभर में राज्य सरकार और पुलिस के प्रति गुस्सा है। विपक्ष लगातार सरकार के रवैय पर निशाना साध रहा है और तीखे सवाल पूछ रहा है।

सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं और पीड़िता को दूसरी निर्भया कहकर दुख व्यक्त कर रहे हैं। वहीं पीड़िता के परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी का अंतिम संस्कार उनकी मर्जी के बिना जबरन कराया गया है।

अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात हुई है। उन्होंने बताया है कि प्रधानमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा है।

हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा : –कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई पीड़िता का पुलिस द्वारा कथित तौर पर अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा और आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार में सिर्फ अन्याय का बोलबाला है.

उन्होंने ट्वीट किया, रात को 2.30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को यूपी प्रशासन ने जबरन जला दिया. जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी. जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...