1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. GST डिप्टी कमिश्नर पर दहेज़ मांगने का आरोप, पत्नी ने की खुदखुशी करने की कोशिश

GST डिप्टी कमिश्नर पर दहेज़ मांगने का आरोप, पत्नी ने की खुदखुशी करने की कोशिश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
नोएडा: दहेज़ काफ़ी गंभीर मामलों में से एक है। हमारे देश में जहा एक तरफ दहेज़ प्रथा को लेकर सवाल उठाये जाते हैं, तो वही आज भी ऐसी कई जगह है जहां दहेज़ प्रथा आज भी जारी है। इसी को लेकर कई वारदातें भी होती हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहा एक सरकारी अफसर पर दहेज़ प्रताडने का आरोप है।

दरअसल, दिल्ली से सटे नोएडा में GST के डिप्टी कमिश्नर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनकी पत्नी ने जहर खाकर खुदखुशी करने की कोशिश की है, जिसके बाद पीड़िता के परिवार ने उनपर आरोप लगाए हैं। ये पूरा मामला नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-99 की सुप्रीम कोर्ट सोसायटी का है, जहां दिल्ली के जीएसटी डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर अमन सिंगला की पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश देर रात की थी।

जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले को अपने हाथ लिया, फिर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया गया है। जहां पीड़िता की हालत नाजुक बताई जा रही है।

महिला की मौसी ने बताया कि उनकी भतीजी ने कुछ दिनों पहले फोन करके उनसे कहा कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता है। उसको लगातार प्रताड़ित करता है और मरने के लिए टॉर्चर करता है। मौसी ने बताया कि उसने कुछ दिनों पहले अमन सिंगला के घर वापस ले जाने की मांग भी की थी, लेकिन हमने किसी तरीके से अपनी भतीजी के पति को मनाने की कोशिश की थी।

तो वहीं, परिवार के अन्य लोगों ने आगे बताया कि उनकी बेटी सीए की पढ़ाई कर चुकी थी। फिलहाल वह वकालत करने वाली थी। बेटी की शादी में उन्होंने अपने दामाद को मुंहमांगा दहेज दिया था। शादी में किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं छोड़ी थी, लेकिन फिर भी उनका दामाद उनकी बेटी को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहा था। परिवारवालों का कहना है कि अपने पति के शोषण और प्रताड़ना से परेशान होकर उनकी बेटी ने जहर खा लिया है।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि युवती की हालत अभी नाजुक है। फिलहाल इलाज किया जा रहा है, युवती के परिजनों का आरोप है कि युवती को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। पुलिस ने अमन और उसके माता पिता को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...