1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर: लखनऊ-वाराणसी से आने वाले वाहनों को जाम से मिलेगी निजात

गोरखपुर: लखनऊ-वाराणसी से आने वाले वाहनों को जाम से मिलेगी निजात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(गोरखपुर से प्रदीप आंनद श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

गोरखपुर से दो बड़ी खबरें सामने आई है। यह खबर आम लोगों को राहत देने का काम करेंगी। पहली खबर यह है कि, छह लेन सड़क पर बनेगा ओवर ब्रिज तेईस सौ मीटर लंबा टू लेन ओवरब्रिज बनाने की शासन ने मंजूरी दे दी है । नौसढ़ से पैडलेगंज तक छह लेन रोड बननी है, यह अपने तरह की शहर की पहली सड़क होगी यह जगह ही लखनऊ एवं वाराणसी से शहर में प्रवेश मार्ग है। अधिकतर यहां पर जाम लगता रहता है और लोगों को घंटों फंसने की वजह से तमाम दुश्वारियां झेलनी पड़ती हैं।

इससे निजात पाने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज की तरफ लगभग 23 मीटर लंबा टू लेन ओवरब्रिज बनाने की शासन ने सहमति देते हुए लोक निर्माण विभाग को सेतु निगम के साथ 136 करोड़ रुपए का स्टीमेट तैयार करने का निर्देश दे दिया है।

बता दें कि, दूसरी खबर यह है कि, गोरखपुर के जिलाधिकारी के विजेंद्र पांडियन ने दस मार्च यानि होली के दिन जनपद के सभी देसी शराब विदेशी मदिरा बीयर मॉडल शॉप ताड़ी भांग के फुटकर विक्रेताओं के साथ ही क्लब एवं होटलों के बार को बंद रखने का निर्देश दिया है। यह फैसला लोगों की सुरक्षा को लेकर लिया गया है। साथ ही हाल में राजधानी दिल्ली में में हिंसा को देखते हुए भी यह कदम उठाया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...