1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजियाबाद पुलिस ने बिना मास्क के लोगो के लिए इजात किया नया तरीका, जुर्माना भरें नहीं तो करना पड़ेगा ये काम

गाजियाबाद पुलिस ने बिना मास्क के लोगो के लिए इजात किया नया तरीका, जुर्माना भरें नहीं तो करना पड़ेगा ये काम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: प्रवीन अरोड़ा/ सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर इस दौर में पहुंच गया है कि संक्रमण की चेन रोकना मुश्किल हो गया है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें भी बेबस नजर आ रही है। कोरोना के इस दूसरे लहर में संक्रमण की गति काफी तेज है, इसके साथ संक्रमण से इस लहर में जान गंवाने वालों का ऑकड़ा भी काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है। हाताल तो ये हो गये हैं कि श्यमशान घाटों पर अंतिम संस्कार करने के लिए लाइन लगानी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश की भी स्थिति काफी खराब ही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो 27,426 नये मामले सामने आये हैं। इस दौरान 35 लोगो की मौत हो गई है।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाय। नई गाइडलाइन के तहत शनिवार को नाइट कर्फ्यू और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके साथ ही बिना मास्क के पकड़े जाने पर पहली बार 1000 का चालान तो वहीं दूसरी बार 10000 के चालान का एलान किया गया है।

सरकार के सख्ती के बावजूद भी लोग महामारी की परवाह किए बिना बिना मास्क के दिखाई दे रहें हैं। गाजियाबाद पुलिस ने लोगो को सबक सिखाने के लिए शर्ट या टी-शर्ट उतरवाकर मुंह पर मास्क की जगह बंधवा रही है। गाजियाहाद के थाना विजयनगर की पुलिस क्षेत्र में बिना मास्क लगाये लोगों को सबक सिखाना का नया तरीका निकाल लिया है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत या तो नियमों का पालन करें वरना सजा भुगतें याफिर जुर्माना भरें।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...