1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चोरी करने वाले 8 सदस्यों के गैंग का खुलासा, वारदात को अंजाम देकर दूसरे जनपद में भाग जाते थे आरोपी

चोरी करने वाले 8 सदस्यों के गैंग का खुलासा, वारदात को अंजाम देकर दूसरे जनपद में भाग जाते थे आरोपी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट : बृजेश गुप्ता / मोहम्मद आबिद
महाराजगंज :
पुलिस ने चोरी करने वाले एक बड़े गैंग का खुलासा कर 8 सदस्यों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है औ इन चोरों के कब्जे से चोरी किए गए सोने और चांदी के आभूषण और चोरी करने के हथियार बरामद किए हैं जिनके पास से 41 हजार का कैश भी बरामद किया है।

[videopress Sw5c3zK1]

बताया जा रहा है की गैंग पहले जनपद में फेरी लगाकर रेकी करता था उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देकर दूसरे जनपद को भाग जाता है। पकड़े गए सभी आरोपी शाहजहांपुर जनपद के निगोही थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। महाराजगंज जनपद में इस गैंग के खुलासे के बाद चोरी की तीन घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

[videopress UdBnJaNw]

महराजगंज के कोल्हुई घूघली और फरेंदा थाना क्षेत्र में चोरियों की घटनाएं हुई थी। इन जगहों पर हुई घटना के सम्बंध में जब पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो शराब की दुकान पर एक रस्सी वाली सीढ़ी से पुलिस को पूरे मामले में जांच आगे बढ़ी और कड़ी मशक्कत के बाद आरोपियों पर लगाम कसी गई।

[videopress 0f3N1WMt]

बताया जा रहा है कि निगोही थाना क्षेत्र के एक गांव में पंखिया जनजाति के लोग आपराधिक गतिविधियो में लिप्त रहते है। इसी गैंग ने महराजगंज में चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इस गैंग के 8 सदस्यों में 2 महिलाएं भी शामिल है।

वहीं पुलिस ने आरोपियों से 30 ग्राम आभूषण, 400 ग्राम चांदी के आभूषण के साथ अवैध हथियार के साथ चोरी करने के लिए इस्तेमाल हथियारों को बरामद कर लिया है और इनके पास से एक मिर्ची भरा डिब्बा भी जब्त कर लिया है।

[videopress R5Wvbo7L]

एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि गैंग में महिलाएं भी शामिल रहती थी ताकि किसी को शक न हो। ये गैंग पहले शहरों और गाव में फेरी लगाकर छोटे मोटे समान बेचकर सुनसान और खाली मकान दुकान की रेकी करते थे। उसी आधार पर ये लोग चोरी की घटना को अंजाम दे कर वापस लौट जाते थे।और अब पुलिस का कहना है आरोपियों को जेल भेद दिया है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...