1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दुनिया को ‘ब्रांड यूपी’ से परिचित कराएगा जी-20 सम्मेलन, सीएम योगी ने दिए निर्देश

दुनिया को ‘ब्रांड यूपी’ से परिचित कराएगा जी-20 सम्मेलन, सीएम योगी ने दिए निर्देश

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के जरिए विदेशों से निवेश जुटाने के लिए योगी सरकार ने कार्यक्रम तय कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्रीगण विभिन्न देशों के दौरे पर जा रहे है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना एवं यूपी के मुख्य सचिव DS मिश्रा ने टोरंटो, कनाडा में MyHealth Centre, OMERS, IMEC, OTPP आदि के प्रतिनिधियों से मुलाकात की, जिसकी मेजबानी टोरंटो, कनाडा में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने की और प्रतिष्ठित समूह को स्वास्थ्य सेवा, खाद्य प्रसंस्करण, मीडिया आदि जैसे क्षेत्रों के लिए आमंत्रित किया।

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के जरिए विदेशों से निवेश जुटाने के लिए योगी सरकार ने कार्यक्रम तय कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्रीगण विभिन्न देशों के दौरे पर जा रहे है। इसी क्रम में प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  जयवीर सिंह तथा प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा उपभोक्ता संरक्षण एवं बाटमाप मंत्री आशीष पटेल उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने हेतु 10 से 18 दिसम्बर, 2022 तक कोरिया एवं जापान देश के दौरे पर रहेंगे।

यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में यूपी प्रतिनिधिमंडल ने लंदन में रोल्स रॉयस के डायरेक्टर ग्लोबल नेटवर्क  पैट्रिक होर्गन से मुलाकात की और प्रतिष्ठित समूह को UPGIS2023 में आमंत्रित किया। प्रतिनिधिमंडल ने रक्षा और एयरोस्पेस और नागरिक उड्डयन क्षेत्रों में यूपी की क्षमता पर चर्चा की।

 

मन्त्रीगण विदेशी दौरे पर रहकर रोड शो कार्यक्रम के अंतर्गत मुख्यमंत्री उतर प्रदेश का वीडियों संदेश एवं यूपी में निवेश के अवसरों का प्रस्तुतिकरण करेंगे एवं कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। मन्त्रीगण विदेशी दौरे के दौरान विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियो से भी मुलाकात एवं बैठक करेंगे। मंत्रीगण 10 से 13 दिसंबर 2022 तक कोरिया में तथा 17 से 18 दिसंबर 2022 तक जापान में रहेंगे। मन्त्रीगण कोरिया देश के दौरे के दौरान के.एन.डी., सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक आदि कंपनियों के प्रतिनिधियो से मुलाकात करेंगे। इसी तरह जापान देश के दौरे के दौरान मित्सुई, हौंडा आदि एवं कपड़ा सेक्टर की कंपनियों से मुलाकात करेंगे।

10 फरवरी 2023 को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के आयोजन के दृष्टिगत देश-विदेश के निवेशको को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार सम्भावनाओं से अवगत कराये जाने के उद्देश्य से साथ में वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी अमित मोहन प्रसाद भी रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...