1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना को हल्के में लेने वाले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हुए पॉजिटिव, CM योगी ने खुद को किया आइसोलेट

कोरोना को हल्के में लेने वाले सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हुए पॉजिटिव, CM योगी ने खुद को किया आइसोलेट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकना योगी सरकार के लिए चुनौती बन गई है। कोरोना का दूसरा लहर देश में अपनी जड़े मजबूत करता ही जा रहा है। दिन पर दिन बढ़ते संक्रमितों का ऑकड़ा देख रुह कांप जा रही है। इसी बीच बुधवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं।

आपको बता दें कि सूबे में एक दिन में रिकॉर्ड 18 हजार से ज्यादा मामला सामने आया है। इसमें राजधानी लखनऊ में ही पांच हजार से ज्यादा मामला दर्ज किय़ा गया है। इसके साथ ही प्रयागराज में भी 1800 से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं। अखिलेश य़ादव ने मंगलवार के कोरोना टेस्ट कराया था। बुधवार को उन्होने ट्वीट कर अपने पॉजिटिव होने की जानकारी दी हैं।

इससे पहले यूपी में मुख्यमंत्री ऑफिस के कुछ अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। बीते 24 घंटे में सूबे में 18,021 कोरोना संक्रमित मिले हैं और 85 लोगों की मौत हुई है। जबकि 3,374 लोग ही ठीक हुए हैं। यूपी में अब तक कोरोना के 7,23,582 मामले सामने आ चुके हैं और 9,309 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल 95,980 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कोरोना के दूसरे लहर में यूपी में 12 से ज्यादा आईएएस अधिकारी संक्रमित हुअ हैं। सीएम योगी के ऑफिस में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव भी कोरोना संक्रमित हो गये है। इतनी बड़ी संख्या में आईएएस अधिकारियों के कोरोना संक्रमित आने के बाद सीएम योगी होम आइसोलेशन में चले गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...