1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी ने क्वारेंटाइन सेन्टर का किया औचक निरीक्षण

फर्रुखाबाद: जिलाधिकारी ने क्वारेंटाइन सेन्टर का किया औचक निरीक्षण

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ सतीश की रिपोर्ट }

फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने शेल्टर होम फतेहगढ स्थित क्वाँरेटाइन सेन्टर का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने क्वारेंटाइन सेन्टर में संचालित रसोई का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रसोई में प्रतिदिन बेहतर सफाई कराकर भोजन बनाये जाने एवं भोजन बनाने वाले व्यक्ति को भी स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान क्वारेंटाइन किए जा रहे 51 लोगों को सुबह चाय के साथ नाश्ता दिये जाने एवं दोनों टाइम ताजा एवं स्वच्छ भोजन दिये जाने के जिलाधिकारी ने निर्देश दिये।

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने क्वारेंटाइन सेन्टर में रुके व्यक्तियों से मिल रहे भोजन की जानकारी करते हुए कहा कि किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल ही फोन कर सूचना दी जाए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कोविड-19 को दृष्टिगत बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारेंटाइन किए जाने हेतु चिन्हित किए गए कमालगंज स्थित प्रेम पुष्प गेस्ट हाउस,जे एस एम पब्लिक स्कूल,स्पोर्ट्स गार्डन एवं आर पी डिग्री कालेज का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान क्वारेंटाइन प्रोटोकॉल के अंतर्गत उक्त विद्यालयों में साफ सफाई एवं समुचित व्यवस्थाएं कराने के संबन्धित अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिये।

तत्पश्चात जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कमालगंज नगरपंचायत में संचालित कम्युनिटी किचन निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने कम्यूनिटी किचन में केवल और केवल जरूरतमंद व्यक्तियों को ही भोजन कराये जाने एवं सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान कम्यूनिटी किचन में आलू,लौकी,कद्दू की सब्जी दाल,चावल एवं रोटी सहित गुणवत्ता पूर्ण भोजन बना पाए जाने पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने भोजन तैयार करबाने वाले अधिशाषी अधिकारी मुन्ना कुमार पासी एवं उनकी टीम भूरि-भूरि प्रशंसा की।

कम्युनिटी किचन के माध्यम से 150-200 व्यक्तियों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जाता है।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के साथ अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव,उपजिलाधिकारी अनिल कुमार, पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह व नगरपंचायत कमालगंज के अधिशाषी अधिकारी मुन्ना कुमार पासी आदि मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...