1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नंदगांव मंदिर में नमाज अदा करने वाले फैजल खान जेल से रिहा

नंदगांव मंदिर में नमाज अदा करने वाले फैजल खान जेल से रिहा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नंदगांव मंदिर में नमाज अदा करने वाले फैजल खान जेल से रिहा

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के नंदगांव मंदिर में नमाज पढ़ने वाले फैजल खान को जेल से रिहा कर दिया गया हैं। दरअसल, अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ फैजल खान ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी।

इस याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैजल खान को फ़ौरन रिहा करने का आदेश दिया था। इसके बाद मथुरा जेल से फैजल खान को छोड़ दिया गया हैं।

बता दें कि दिल्ली के फैजल खान अपने साथियों के साथ मथुरा घूमने आए हुए थे। आरोप है कि 30 अक्टूबर को फैजल और उसके साथी चांद मोहम्मद ने नंदगांव मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी थी।

इसका वीडियो वायरल होने पर एक नवंबर को थाना बरसाना में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी. इस दौरान फैसल खान ने कहा था कि मंदिर परिसर में हमने पूछकर नमाज पढ़ी थी, वहां लोग उपस्थित थे, यदि कोई रोकता, तो हम क्यों वहां नमाज पढ़ते. सद्भावना के लिए नमाज पढ़ी गई थी।

कुछ गलत नहीं किया हैं। हमने सोशल मीडिया पर तस्वीर भी नहीं डाली थी। वीडियो वायरल होने के बाद मथुरा पुलिस ने फैजल खान को दिल्ली से अरेस्ट कर लिया था।

फैजल और चांद मोहम्मद ने खुद को खुदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य बताया था। इस गिरफ्तारी के बाद फैजल खान की तरफ से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल की गई थी।

21 दिसंबर को उच्च न्यायालय ने फैजल की सशर्त जमानत मंजूर कर ली। उच्च न्यायालय का आदेश मिलने के बाद गुरुवार की सुबह फैजल खान को मथुरा जिला जेल से रिहा कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...