1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनाव: मतदान के बीच बेहोश हो कर गिर पड़ा चुनाव अधिकारी, कोई सुध लेने वाला नहीं

यूपी पंचायत चुनाव: मतदान के बीच बेहोश हो कर गिर पड़ा चुनाव अधिकारी, कोई सुध लेने वाला नहीं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

हमीरपुर: कोरोना के दूसरे लहर के कहर के बीच यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। सोमवार को जारी मतदान के बीच से ही हमीरपुर जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। विकास खण्ड सुमेरपुर के टिकरौली बूथ में जारी मतदान के बीच यहां के पीठासीन अधिकारी मनोज कुमार बेहोश होकर गिर पड़े। काफी घंटे बीत जाने के बाद भी वो उसी स्थिति में अब भी पड़े हैं। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है, लेकिन अब तक उनकी सुध लेने वाला कोई भी नहीं आया है।

आपको बता दें कि तीसरे चरण में हमीरपुर के विकास खण्ड सुमेरपुर के टिकरौली बूथ में मतदान हो रहा है। यहां पेशे से शिक्षक मनोज कुमार की चुनाव ड्यूटी लगी है। वे पीठासीन अधिकारी हैं। अचानक तबीयत बिगड़ने पर वे बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद से अभी तक उन्हें कोई मेडिकल सुविधा मुहैया नहीं कराई जा सकी है। इतना ही नहीं इस बूथ पर जमकर कोविड प्रोटोकॉल धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

कोरोना महामारी की मार झेल रहा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार कोरोना गाइडलाइन के प्रयोग का आग्रह किया जा रहा है। लेकिन चुनाव के दौरान जिले में कई जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन होता नहीं दिखाई दे रहा है। महिलाओं और पुरुषों की भीड़ एक साथ मतदान करने में लगी है। जबकि दूसरी तरफ एक मतदान अधिकारी भी बेहोश होकर पड़ा हुआ है। मगर उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी केवल अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं।

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलियाए बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर को लेकर 20 जिलों मे मतदान हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...