1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेल में बंद रहने के बावजूद भी सपा सांसद आजम खान बेच सकेंगे बंदूक, कई मामलों में काट रहे है सजा…

जेल में बंद रहने के बावजूद भी सपा सांसद आजम खान बेच सकेंगे बंदूक, कई मामलों में काट रहे है सजा…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : रामपुर से सपा सांसद आजम खान तकरीबन पिछले एक साल से भी अधिक समयों से सीतापुर के जेल में बंद है, जिन पर कई गंभीर आरोप लगे है। जिनमें प्रमुख महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी, किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जा, भैस चोरी करने का मुकदमा, पड़ोसी से रंगदारी मांगने का मुकदमा और अन्य कई मुकदमें दर्ज है। जिस मामले में आजम खान सजा काट रहे है।

फिलहाल जो खबर सामने आ रही है, वह यह कि जेल में बंद रहने के बावजूद भी सपा सांसद आजम खान बंदूक बेचेंगे। दरअसल आजम के पास रिवॉल्वर, राइफल और दोनाली बंदूक हैं। प्रशासन ने उन्हें शासन के आदेश के मुताबिक एक हथियार का लाइसेंस सरेंडर करने की जानकारी नोटिस के जरिए दे दी थी।

नोटिस के जवाब में आजम खान ने डीएम रामपुर को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि वह अपनी दोनाली बंदूक बेचेंगे, उसके बेचने की परमिशन दे दी जाए। आजम के पत्र पर रामपुर के नगर मजिस्ट्रेट एवं शस्त्र प्रभारी अधिकारी रामजी मिश्र ने आजम को दोनाली बंदूक बेचने की अनुमति दे दी है। सीतापुर के जेल अधीक्षक को इजाजत देने की बाबत पत्र भी भेजा गया है।

आपको बता दें कि आजम की बंदूक इंग्लैंड के बीएसए कंपनी की है। उनके खिलाफ काफी मुकदमे दर्ज होने के बाद तीनों हथियार शस्त्र विक्रेता के यहां जमा हैं। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम और उनकी पत्नी शहर विधायक तजीन फातिमा के पास भी रिवाल्वर का लाइसेंस हैं। सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक अतिरिक्त लाइसेंस जून तक सरेंडर किए जा सकेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल यूपी सरकार ने आदेश दिया था कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति दो से ज्यादा लाइसेंसी हथियार नहीं रख सकेगा। जिनके पास दो से ज्यादा हथियार है, उनको सरेंडर करने होंगे। आपको बता दें कि आजम खान तकरीबन एक साल से ज्यादा समय से सीतापुर की जेल में बंद हैं। उनके बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला भी जेल मे हैं। वहीं उनकी पत्नी पिछले दिनों जमानत पर रिहा हुई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...