1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. COVID-19 संकट के बीच यूपी में फूटा ‘लेटर-बम’, लखनऊ मेयर बोलीं- सैनेटाइजर खरीद में हुआ घोटाला

COVID-19 संकट के बीच यूपी में फूटा ‘लेटर-बम’, लखनऊ मेयर बोलीं- सैनेटाइजर खरीद में हुआ घोटाला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ सचिन की रिपोर्ट }

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस (COVID-19) के संकट से जूझ रहा है. केंद्र और राज्य सरकार इस महामारी से बचाव के उपाय करने में जुटी हैं.

यूपी समेत पूरे देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) है. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से निपटने के दौरान भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है.

लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया (Sanyukta Bhatia) ने अपने एक पत्र के जरिए सैनेटाइजर खरीद घोटाले की जांच की मांग उठाई है. लखनऊ मेयर के इस ‘लेटर-बम’ से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.

मेयर ने अपने इस पत्र के जरिए सैनेटाइजर खरीद में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के संकेत दिए हैं. उनके पत्र में कहा गया है कि 2 रुपए में आने वाली सैनेटाइजर की बोतल को 10 रुपए में खरीदा गया.

लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से निपटने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है.

महापौर ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि सैनेटाइजर की 2 रुपए की शीशी को 10 रुपए में खरीदा गया. यही नहीं, लखनऊ मेयर ने यह भी कहा है कि सैनेटाइजर बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली खाली शीशियां ऊंचे दाम पर खरीदी गईं.

मेयर ने अपने पत्र में कोरोना वायरस के संकट काल में इस तरह के घोटाले को लेकर गंभीर चिंता जताई है. उन्होंने पत्र में कहा है कि महामारी से निपटने के दौरान विभागीय स्तर पर इस तरह की गड़बड़ी गंभीर मामला है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...