1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी का वाराणसी दौरा, CM योगी ने गंगा नदी पर जेटी का किया लोकार्पण, पढ़ें

सीएम योगी का वाराणसी दौरा, CM योगी ने गंगा नदी पर जेटी का किया लोकार्पण, पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी पहुंचे हैं। यहां सीएम योगी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर रविदास पार्क के लिए रवाना हुए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी पहुंचे हैं। यहां सीएम योगी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सीएम योगी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर रविदास पार्क के लिए रवाना हुए। यहां CM योगी ने 7 सामुदायिक जेट्टी का लोकार्पण किया और 8 जेट्टी का शिलान्यास किया।

गंगा नदी पर जेटी का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा काशी के विकास कार्यों में तेजी आई है। जल परिवहन से सड़क से लोड कम होगा। जल परिवहन से अनेक लाभ मिलेंगे। पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है। जल परिवहन से यातायात सुगम होगा। जल परिवहन से ट्रेन, सड़क से भार कम होगा। पहले यूपी के प्रोडक्ट का एक्सपोर्ट मुश्किल था। अब आसानी से प्रोडक्ट का एक्सपोर्ट हो रहा है।

2 बजे पं.दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचेंगे, यहां पीएम गति शक्ति कान्फ्रेंस का उद्घाटन सत्र । सीएम योगी 3.45 बजे ग्राम शहंशाहपुर पहुंचेंगे। गोवर्धन योजना निर्माणाधीन स्थल का निरीक्षण करेंगे।

प्रदर्शनी में 55 चित्र रहेंगे, जो प्रख्यात कलाकार अकबर साहब के बनाए हुए हैं। इनमें 12 पेंटिंग पीएम मोदी के जीवन, 32 पेंटिंग पीएम के मन की बात व 11 पेंटिंग पीएम के मन की बात पुस्तक से सम्बन्धित हैं। भाजपा की ओर से 11 से 17 नवम्बर तक आयोजित प्रदर्शनी सुबह 9 से शाम पांच बजे तक देखी जा सकती है।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होने के बाद योगी आदित्यनाथ की गुजरात में रैलियों का दौर शुरू होगा। पार्टी ने उनका वृहद कार्यक्रम तैयार किया है और मतदान के बाद जल्द ही इसे जारी किया जाएगा।

जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के दौरान फ्री टेस्ट, उपचार, वैक्सीन और 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन की सुविधा भी मिली थी। अगर ये महामारी दुर्भाग्य से कांग्रेस के शासन में आती तो क्या फ्री में राशन की सुविधा मिल पाती?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...