1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आज पेश करेंगे अपने 100 दिन का रिपोर्ट, कही ये बात, पढ़ें

सीएम योगी आज पेश करेंगे अपने 100 दिन का रिपोर्ट, कही ये बात, पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के आई 100 दिन पूरे हो गए।  वही, योगी ने कहा कि योगी ने पूर्वर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि 2017 से पहले परिवार वाद, जातिवाद भ्रष्टाचार और दंगों के लिजी जाना जाता था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के आई 100 दिन पूरे हो गए।  वही, योगी ने कहा कि योगी ने पूर्वर्ती सरकारों पर जमकर निशाना साधा है। योगी ने कहा कि 2017 से पहले परिवार वाद, जातिवाद भ्रष्टाचार और दंगों के लिजी जाना जाता था। यूपी में पहचान का संकट था। केंद्र की लोककल्याण कारी योजनाओं को लागू कर्ण की इच्छाशक्ति नहीं दिखाई दी। लेकिन 5 साल में यूपी को पहचान बदलने के लिए सरकार ने काफी मेहनत की जिससे जनता के मन में विश्वास जगाने का काम किया है।

योगी ने लखनऊ के लोक भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। योगी ने कहा कि यूपी की जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया है। विधानसभा चुनाव में जीत का जो सिलशिला चला था वो आज भी आगे बढ़ रहा है। एमएलसी के चुनाव में बीजेपी को सफलता मिली। विधानपरिषद में 87 साल के बाद कांग्रेस मुक्त हो गया है।

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में दो सीटों के उपचुनाव संपन्न हुआ। एक आमगढ़ और दूसरा आजमगढ़ में । दोनो सीटें सपा के पास थीं। इस चुनाव में जनता का आशीर्वाद बीजेपी को प्राप्त हुआ l यह जीत पीएम मोदी की नीतियों की जीत है। 25 मार्च 2022 को सरकार ने शपथ ली थी। यूपी के इतिहास में 37 साल बाद कोई सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करके अपनी सरकार बनाई। पहली बार किसी सीएम ने अपना कार्यकाल पूरा किया। और अब 100 दिन की उपलब्धियां के साथ जनता के बीच आया हूं।

सीएम ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है। पीएम मोदी हमें कहते हैं की यूपी देश का ग्रोथ इंजन बनने का सामर्थ्य रखता है। उस दिशा में काम कारण का प्रयास हमारी सरकार ने किया। दूसरे कार्यकाल में ये नई उड़ान के साथ ही ने यात्रा को आगे बढ़ा रहे हैं। यूपी की भूमिका काफी अहम होने वाली है। सीएम ने कहा की सरकार बनने के बाद 10 सेक्टर चीन गए जिनमें संभावनाएं हैं। इसके प्रेजेंटेशन का को मंत्रियों ने खुद किया। इसके लिए हर अधिकारी को हर सेक्टर की जिम्मेदारी दी गई। सरकार के कार्यक्रम सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को सफल बनने का काम किया है। मंत्रियों ने जनता चायआल के कार्यक्रम भी किए जिससे जनता किन में एक विश्वास कायम किया। सभी मंत्री 2 कमिश्नरी का भ्रमण कर चुके हैं।

योगी ने कहा कि सरकार ने 100 दिन के भीतर ही सरकार ने अपने चुनावी संकल्प पत्र में से 97 वादों को पूरा करने का काम किया है। बाकी के वादों को भींकाल्फ ही पूरा किया जायेगा। इसके अलावा दूसरी सरकार में भी सरकार निवेश लाने में सफल रही है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ का निवेश आया है। इसकी सराहना भी पीएम मोदी ने की है। सीएम ने कहा कि यूपी में बेरोजगारी दर 2.9 प्रतिशत रह गया है। राज्य में odop योजना ने काफी सरहनीय काम किया है। इस योजना के तहत सरकार को यहां के उत्पादों को दूसरे राज्यों तक पहुंचने में मदद की है। इसी तरह 100 दिन के अंदर 10 हजार सरकारी नौकरियां दी है। गृह विभाग के माध्यम से इसको पूरा करने का काम किया है। 16 हजार करोड़ के ऋण वितरण का काम किया है। साल भर का टारगेट भी सरकार ने रखा हुआ है।

योगी ने कहा कि ये कार्यक्रम यूपी की अर्थव्यवस्था को नई गति देने का काम करेगी। हमने 5 साल की कार्ययोजन तैयार की है इसके लिए 100 दिन की कार्य योजना तैयार की गई है। इस योजना के तहत सरकार लगातार काम कर रही है। विधानसभा में ई विधान लगी किया गया। इसके अलावा राष्ट्रपति जी का मार्गदर्शन दोनों सदनों को मिला।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...