1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना को लेकर सीएम योगी ने जारी किया वीडियो सन्देश: पढ़िए

कोरोना को लेकर सीएम योगी ने जारी किया वीडियो सन्देश: पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस का खतरा अब देश में बढ़ता जा रहा है ! स्कूल, कॉलेज, माल्स सब 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए है। वही आज रात 8 बजे खुद देश के प्रधानमंत्री भी इस देश को सम्बोधित करने वाले है वहीं इन सबके बीच आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता के लिए एक वीडियो सन्देश जारी किया है।

यहाँ सुनिए सीएम योगी का सन्देश

इस वीडियो सन्देश में उन्होंने जनता से आह्वान किया है कि इस लड़ाई में वो भी बराबर की सहभागी है, योगी जी ने कहा की आज पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में है और यह एक संक्रामक बीमारी है, इसे रोकने के लिए केंद्र, प्रदेश सरकार कार्य कर रही है और रोकथाम के लिए कार्य कर रहे।

आगे उन्होंने कहा की इसके उपचार के लिए हम काम कर रहे है और 75 जिलों में आइसोलेशन वार्ड बने जिसमे 1268 बेड के आइसोलेशन वार्ड बने। वही उन्होंने कहा कि उपचार से बेहतर बचाव है और इसलिए बार – बार अपना हाथ धोएं और सावधानी से बीमारी से बच सकते हैं।

उन्होनें राज्य की जनता से कहा है कि भयभीत न हों, सावधान और सतर्क रहें. आपको बता दे की कोरोना इस वक़्त इस देश में स्टेज 2 में है जिसमे बाहर से आये हुए व्यक्ति के कारण यह वायरस फैल जाता है। सबसे खतरनाक फेज 3 होता है जिसमें घरेलू लोगों के कारण वायरस फैलने लगता है और धीरे धीरे यह महामारी का रूप ले लेता है।

इटली और स्पेन की गलती से सबक लेते हुए इस देश में 31 मार्च तक लगभग सभी भीड़ वाली जगहों पर पाबंदी लगा दी गयी है. अगर 31 मार्च तक घरेलू लोगों को यह वायरस नहीं होता है तो इसका ख़तरा टल जाएगा लेकिन अगर 31 मार्च तक नए केस आते है तो फिर बहुत बड़ी समस्या पैदा हो जायेगी, ठीक वही जो आज इटली के साथ हो रही है। इसलिए भीड़ से बचे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...