1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी ने कोविड निगरानी समितियों की तारीफ की, बताया तीसरे वेब के लिए सरकार की तैयारी

CM योगी ने कोविड निगरानी समितियों की तारीफ की, बताया तीसरे वेब के लिए सरकार की तैयारी

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट:सत्यम दुबे
गोरखपुर:
कोरोना के खिलाफ यूपी में योगी सरकार के नीति और रणनीति का ही परिणाम है कि, देश के सबसे बड़े आबादी वाले राज्य में महामारी दम तोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। सीएम योगी गुरुवार को एनेक्सी भवन के बैठक में गोरखपुर जिला, महानगर और क्षेत्र के पदाधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान सीएम योगी ने कोरोना महामारी के भीषण दौर में भी BJP द्वारा किए ।

CM योगी ने आगे कहा कि कोरोना के पहले लहर के दौरान ही निगरानी समितियों को ऑक्सिमिटर और थर्मा मीटर उपलब्ध करा दिया गया था। जो दूसरे लहर में प्रयोग में काफी कारगर हुआ।

उन्होंने आगे बताया कि कोरोना महामारी के दूसरे वेब के बीच 1 से 28 मई तक जिलों में किए गए अपने दौरे की चर्चा करते हुए बताया कि निगरानी समितियों के माध्यम से गांव के लोगों ने अच्छा कार्य किया। गांव के लोगों में जागरूकता और सतर्कता के कारण इस महामारी से निपटने में हम सफल हो सके।
CM योगी ने अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना के कारण मची तबाही का जिक्र करते हुए कहा कि भारत की आबादी 1 अरब 33 करोड़ होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम कोरोना को हराने में सफल रहे। मुख्यमंत्री ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा किए गए सेवा कार्य की चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने और जनता को संकट से उबारने में इसका भी व्यापक असर रहा है। सरकार और भाजपा संगठन में समन्वय और सामुदायिक रूप से कार्य भी इस वैश्विक महामारी से निपटने में कारगर साबित हुआ।
मुख्यमंत्री ने संभावित तीसरे वेब की चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना का संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है, बल्कि सिर्फ कमजोर पड़ा है। इसलिए हमारी तैयारी पहले से ही चार चरणों में है। पहला, स्वच्छता, सेनेटिजेशन, फागिंग और शुद्ध पेयजल की उपलब्धता। दूसरा, अभिभावक स्पेशल बूथ के माध्यम से बारह वर्ष के काम उम्र के बच्चो के अभिभावकों का वैक्सिनेशन, तीसरा, हर मेडिकल कॉलेज में 100 और जिला अस्पताल में 25 आईसीयू बेड बच्चों के लिए, चौथा, हर निगरानी समिति को सौ सौ पैकेट मेडिसिन किट।

CM ने आगे बताया कि बताया कि आगामी 26 जून से निगरानी समितियों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जाएगा, जो कोरोना के तीसरे वेब को नियंत्रित करने में कारगर साबित होगा। वहीं अनाथ बच्चों के परवरिश के लिए सरकार की योजना की विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम में जनता के बीच जाकर सहयोग करने की अपील भाजपा नेताओं से की।

CM ने भाजपा के पदाधिकारियों से संगठन की गतिविधियों को तेज करने का आह्वान किया। कहा कि बूथ और सेक्टर की इकाई को मजबूत करने की जरूरत है। भाजपा पदाधिकारी सबसे पहले अपने बूथ को मजबूत करें। विधानसभा चुनाव की दृष्टि से सामाजिक समीकरण को समझें और सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचने का कार्य करें। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया नेटवर्क को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की उपलब्धियां सोशल मीडिया के माध्यम जनता के बीच रखकर हम विरोधियों को उचित जवाब दे सकते हैं।
क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में प्रदेश में भाजपा सरकार की चार साल की उपलब्धियों को रखते हुए मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया। महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने संचालन किया। बैठक के अंत में जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

महानगर महामंत्री देवेश श्रीवास्तव, ओम प्रकाश शर्मा, इंद्रमणि उपाध्याय, अच्यूतानंद शाही, महानगर उपाध्यक्ष शशिकांत सिंह, दयानंद शर्मा, जितेंद्र चौधरी जीतू, बृजेश मणि मिश्र, पदमा गुप्ता, रमेश प्रताप गुप्ता, वीरेंद्र नाथ पांडे, महानगर मंत्री रंजूला रावत, मनोज अग्रहरि, रणविजय साहि, अवधेश अग्रहरी, रणविजय सिंह मुन्ना, दिनेश जायसवाल, अवधेश अग्रहरि, अनुपमा पांडे, गौरव तिवारी, कार्यालय प्रभारी अशोक गुप्ता, मीडिया प्रभारी चंदन आर्य, पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल श्रीवास्तव, राधेश्याम श्रीवास्तव,क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विश्व जितांशु सिंह आशु, डॉक्टर सत्येंद्र सिन्हा, क्षेत्रीय महामंत्री प्रदीप शुक्ला, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष पुष्पदंत जैन, मीडिया प्रभारी डॉ बच्चा पांडेय नवीन, अनूप किशोर अग्रवाल, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष चंद्रबाला श्रीवास्तव, मनोज कुमार शुक्ला, हरिकेश राम त्रिपाठी, संजय सिंह, छोटेलाल मोर्य, जगदीश चौरसिया, शेषमणि त्रिपाठी, जिला महामंत्री सबल सिंह आदि उपस्थित रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...