1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले पश्चिमी दौरे पर सीएम योगी, बोले- हिंदुओं को पलायन के लिए मजबूर किया गया

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले पश्चिमी दौरे पर सीएम योगी, बोले- हिंदुओं को पलायन के लिए मजबूर किया गया

CM Yogi said in Kairana, Uttar Pradesh - Hindus were forced to migrate; उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी दौरे पर सीएम योगी। सीएम योगी ने की कैराना में पलायन करके आए परिवारों से मुलाकात। सीएम योगी ने साधा समाजवादी पार्टी पर निशाना।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्नाथ आज पश्चिम यूपी के दौरे पर हैं। सबसे पहले उन्होंने कस्बा कैराना में पलायन करके गए वापस आए परिवारों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुओं को कैराना से पलायन के लिए मजबूर किया गया।

सीएम योगी ने कहा कि, 1990 के दशक के शुरू में राजनीतिक अपराधिकरण और पेशेवर अपराधियों के राजनीतिकरण का दु​ष्परिणाम कैराना और कांधला जैसे कस्बों ने झेला। यहां हिन्दू व्यापारी और अन्य हिन्दुओं को व्यापक पैमाने पर प्रताड़ित करके यहां से पलायन करने के लिए मज़बूर किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि, बीजेपी राज में एक नया विश्वास बना है। 2017 में जब मैं मुख्यमंत्री बना था तो यहां पीएमसी बटालियन तैनात करने की मांग की गई थी। आज मैं खुद पीएमसी बटालियन की तैनाती के लिए यहां आया हूं। मैंने यहां के हर एक व्यक्ति को विश्वास दिलाया है कि सरकार अपराधियों के खिलाफ जिस जीरो टोलेरेंस की नीति के साथ कार्य कर रही थी, वही नीति आगे भी जारी रहेगी।

आपको बता दें कि 2017 के चुनाव से पहले कैराना से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा ख़ूब उछला था। तत्कालीन बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने जून 2016 में कैराना से हिंदुओं के पलायन का दावा किया था। हुकुम सिंह ने दावा किया था कि 300 से ज़्यादा हिंदू परिवारों ने डर की वजह से कैराना से पलायन किया है।

हालांकि उस वक़्त की अखिलेश सरकार ने हिंदुओं के पलायन से इनकार किया था। बता दें कि 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कैराना पलायन बड़ा मुद्दा रहा था। पलायन के मुद्दे से 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को फायदा मिला था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...