1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Noida में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, सीएम योगी ने किया ऐलान

Noida में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, सीएम योगी ने किया ऐलान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Noida में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, सीएम योगी ने किया ऐलान

आज के समय में पूरा बॉलीवुड नशे में धुत नज़र आ रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितम्बर, शुक्रवार को कहा की इस समय देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरुरत है, जिसके लिए उत्तर प्रदेश में एक फिल्म सिटी बनाई जाएगी। तो चलिए इस पोस्ट में हम उत्तर प्रदेश की इस फिल्म सिटी के बारे में।

योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मीटिंग में कहा की फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और यमुना एक्सप्रेसवे का एरिया बेहतर रहेगा। यह फिल्म सिटी रोजगार के साथ साथ फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी।

योगी जी ने कहा की जहाँ एक तरफ राम की अयोध्या, कृष्णा की मथुरा, शिव की काशी के साथ ही बुद्ध, कबीर और महावीर की धरती है। यहाँ गंगा, यमुना, और सरस्वती का संगम है। उत्तर प्रदेश में कोई भी काम अधूरा नहीं रहता है और अब फिल्म सिटी का भी काम पूरा होकर रहेगा।

योगी जी ने ग्रेटर नोएडा में नयी फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है। इस फिल्म सिटी के निर्माण के लिए 1000 एकड़ जमीन दी जाएगी। इस फिल्म सिटी का निर्माण यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे किया जायेगा। इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और अन्य रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

लगभग 1000 एकड़ में बनने वाली फिल्म सिटी में स्टूडियो, आउटडोर लोकेशन, विशेष स्टूडियो, शॉपिंग काम्प्लेक्स, फ़ूड कोर्ट सहित सभी सुविधाएं देने पर जोर दिया जायेगा। इसके आलावा यहाँ पर टेक्निकल और साउंड सर्विसेज को लेकर भी काम किया जायेगा। जहाँ पर फिल्म निर्माण से जुडी सभी सुविधाएं दी जाएगी जिससे फिल्म निर्माता यहाँ पर फिल्म बना सकें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...