1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 6 दिसंबर को अयोध्या समेत कई जगह Blast की धमकी, इन नौ रेलवे स्टेशनों को बनाया जा सकता है निशाना

6 दिसंबर को अयोध्या समेत कई जगह Blast की धमकी, इन नौ रेलवे स्टेशनों को बनाया जा सकता है निशाना

Blast threat at many places including Ayodhya on 6th December; 6 दिसंबर को अयोध्या समेत कई जगह ब्लास्ट की धमकी। इन नौ रेलवे स्टेशनों को बनाया जा सकता है निशाना। पत्र के जरिए दी धमकी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली :  उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) सिटी समेत 9 रेलवे स्टेशनों को बम ब्लास्ट की धमकी दी गई है। आपको बता दें कि ये धमकी एक पत्र के द्वारा जारी दी गई है। बता दें कि पत्र में 6 दिसंबर को अयोध्या (AYODHYA)के हनुमानगढ़ी समेत कई मंदिरों को भी उड़ाने का जिक्र है। शुरुआती तौर पर पुलिस इन पत्रों को शरारत मान रही है, लेकिन गुरुवार को यूपी के सीएम योगी मेरठ दौरे पर हैं, इसलिए वहां हड़कंप मचा है। पत्र में जिन स्टेशनों का जिक्र है, उनमें मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन शामिल हैं। रेलवे पुलिस के डिप्टी एसपी सुदेश कुमार गुप्ता ने इस तरह के पत्र मिलने की पुष्टि की है।

उन्होंने बुधवार को बताया कि मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय को मंगलवार को इस तरह का पत्र मिला है, जिसके बाद मेरठ सिटी स्टेशन के अलावा कैंट स्टेशन, परतापुर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है। इस मामले में मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन स्थित थाना जीआरपी में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 505/2 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मेरठ में सीएम योगी के गुरुवार के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। एसपी (सिटी) विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है।

30 अक्टूबर को भी मिला था ऐसा पत्र

ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय को भी मिला था, जिसके बाद स्टेशन परिसर में जांच अभियान चलाया गया था। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि डाककर्मी एक पत्र लेकर कार्यालय आया। पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। 6 दिसंबर को जिन मंदिरों पर हमले की धमकी दी गई है, उनमें अयोध्या (AYODHYA)के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों के नाम हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...