1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मैनपुरी से बीजेपी अपर्णा को उतारेगी मैदान में ! बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात

मैनपुरी से बीजेपी अपर्णा को उतारेगी मैदान में ! बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से की मुलाकात

मैनपुरी उपचुनाव के बीच सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की है। अपर्णा यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी अपना दम लगा रही है, हर पार्टी दौरा भी कर रही है। वही इस बीच सपा ने मुलायम सिंह यादव की सीट पर डिंपल यादव को उम्मीदवार घोषित किया है। डिंपल यादव मैनपुरी से लोकसभा सीट पर उपचुनाव लड़ेगी। बता दे, मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से दी गई है। आपको बता दे डिंपल यादव 2012 और 2014 में कन्नौज सीट से सांसद रह चुकी है।

 

वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने सत्ता विरोधी लहर होने से इनकार किया है। बीजेपी ने आज 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इससे पहले कांग्रेस ने 43 तो आप ने 151 प्रत्याशियों ने नाम का ऐलान कर दिया है।

मैनपुरी उपचुनाव के बीच सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की है। अपर्णा यादव ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की है। अपर्णा यादव की यूपी बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात के बाद कई तरह की अटकलों का दौर शुरु हो गया है। क्योंकि भाजपा में मैनपुरी उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर मंथन जारी है।

समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव की सीट पर डिंपल यादव को उम्मीदवार घोषित किया हैं। डिंपल यादव मैनपुरी से लोकसभा सीट पर उपचुनाव लड़ेंगी। बता दें, मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से रिक्त हुई है। डिंपल यादव 2012 और 2014 में कन्नौज सीट से सांसद रह चुकी हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहली बार हो रहे त्रिकोणीय मुकाबले में कुछ और पार्टियां भी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने लगी है। समाजवादी पार्टी  ने गुरुवार को 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा  की। पार्टी ने उपलेटा में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। बाकी के 7 उम्मीदवार भी शीघ्र घोषित करने की बात कही।

वर्ष 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था, लेकिन पार्टी ने 4 सीटों पर ही अपने उम्मीदवार उतारे थे। पार्टी को कुल 3,245 वोट हासिल हुए थे। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात में तीन दिन तक प्रचार किया। इसके बावजूद उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...