1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिहार के सीएम नीतीश उत्तर प्रदेश में करेंगे वर्चुअल चुनावी: सूत्र

बिहार के सीएम नीतीश उत्तर प्रदेश में करेंगे वर्चुअल चुनावी: सूत्र

उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन हो इसे लेकर पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में यूपी विधान सभा चुनाव के लिए जेडीयू ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी को लगभग पूरा कर ली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन हो इसे लेकर पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में यूपी विधान सभा चुनाव के लिए जेडीयू ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी को लगभग पूरा कर ली है। JDU के सूत्र बताते हैं कि पार्टी के उन तमाम नेताओं को शामिल किया जाएगा जिनका प्रभाव उत्तर प्रदेश में पार्टी को फायदा पहुंचा सकता है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार भी चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं, लेकिन वर्चुअल तरीके से।

सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे। इसकी बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि कुछ दिन पहले ही नीतीश कुमार कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे और अब वे नेगेटिव हुए हैं। लेकिन, डॉक्टरों की राय में उन्हें एग्जर्शन से बचना चाहिए. इस वजह से भी उतर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे. वह पटना से ही वर्चुअल मोड में यूपी में JDU उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

नीतीश कुमार की वर्चुअल चुनावी सभा की वजह से उत्तर प्रदेश में पार्टी के लोगों को पहले से जानकारी हो जाएगी कि नीतीश कुमार के वर्चुअल सभा कहां होगी। ऐसा करने से उत्तर प्रदेश में JDU उम्मीदवार को पहले से तैयारी करने में सहूलियत हो जाएगी।

दरअसल, इसके पहले जब उन्होंने उतर प्रदेश में चुनाव प्रचार किया था तब भारी संख्या में लोग चुनावी सभा में पहुंचते थे। इस बार भी अगर चुनावी सभा करते हैं तो कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण परेशानी हो सकती है, इसलिए पार्टी ने तय किया है कि नीतीश कुमार की वर्चुअल सभा कराई जाए।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...