1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बड़ी खबर : UP के शाहजहांपुर कोर्ट में वकील की गोली मारकर हत्या, चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल

बड़ी खबर : UP के शाहजहांपुर कोर्ट में वकील की गोली मारकर हत्या, चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल

Lawyer shot dead in UP's Shahjahanpur court; यूपी के शाहजहांपुर कोर्ट वकील की गोली मारकर हत्या। कोर्ट के अंदर घुसकर बेखौफ अपराधियों ने मारी गोली। पुलिस ने बरामद किया देशी तमंचा।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर कोर्ट में एक बड़ी वारदता देखने को मिली है, जहां कोर्ट के अंदर घुसकर बेखौफ अपराधियों ने एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी है। फायरिंग की आवाज के बाद वहां मौजूद वकील दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। इस दौरान आरोपी भागने के क्रम में अपना तमंचा वहीं छोड़ गये थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, वकील किसी शख्स से बात कर रहे थे, अचानक से तेज आवाज हुई और वह जमीन पर गिर पड़े। खबरों की मानें तो ये वारदात दोपहर करीब 12 बजे की बताई जा रही है। आरोपी कचहरी की तीसरी मंजिल में ACJM ऑफिस में पहुंचा और तमंचे से फायर कर वकील को मौत के घाट उतार दिया। वारदात के वक्त ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था।

वहीं, दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में हुई हत्या के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। पूरी कचहरी में अफरा-तफरी का माहौल है। घटना से गुस्साए वकीलों ने हंगामा भी किया। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है। पुलिस ने मृतक वकील के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। आपको बता दें कि मृतक वकील की पहचान जलालाबाद निवासी भूपेंद्र प्रताप सिंह के रूप में हुई है।

मृतक वकील के एक साथी ने कहा कि, “हम इस बारे में विस्तार से नहीं पता है। हम कोर्ट में थे, किसी ने आकर हमें बताया कि एक आदमी को गोली मार दी गई है और वह मर गया है। हम जब देखने के लिए आए तो हमें शव और उसके नजदीक एक देशी पिस्तौल मिली। वह पहले एक बैंक में कार्यरत थे और पिछले 4-5 सालों से वकील के रूप में प्रैक्टिस कर रहे थे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...