1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भदोही: कालीन कंपनी ने 50 मजदूरों को किया बाहर- पलायन करने पर विवश

भदोही: कालीन कंपनी ने 50 मजदूरों को किया बाहर- पलायन करने पर विवश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(भदोही से अनंत देव पांडे की रिपोर्ट)

भदोही में एक कालीन कंपनी ने करीब 50 बुनकरों को फैक्ट्री से बाहर कर दिया ऐसे में चित्रकूट बांदा के रहने वाले बुनकरों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है कि लॉकडाउन में घर कैसे जाएं जबकि न उनके पास पैसे थे और न ही खाने का सामान।

इसकी जानकारी होने पर प्रशासन के हांथ पैर फूल गए और मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी के मालिक को डांट-डपटकर कार्यवाई की चेतावनी देते हुए बुनकरों को फैक्ट्री के अंदर कराया।
मामला भदोही शहर कोतवाली क्षेत्र के कालीन कंपनी बोखारा पैलेस का है जहां रविवार को बुनकरों को फैक्ट्री से बाहर कर दिया गया। बुनकरों का आरोप था कि लाकडाउन के बाद कंपनी में काम बंद होने से मालिक ने उन्हें बाहर कर दिया।

सभी बुनकर बांदा के रहने वाले हैं और उनके पास घर जाने के लिए कोई संसाधन नही है। न तो उनके पास पैसा है न खाने का जुगाड़। साथ मे बच्चे और उनका परिवार भी है। इसकी जानकारी जब प्रशासन को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने कंपनी मालिक को जमकर फटकार लगाई। पुलिस ने नियम बताते हुए कंपनी मालिक को कहा कि लॉकडाउन में मजदूरों को फैक्ट्री से बाहर निकालना गलत है और ऐसा करने पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी जिसके बाद पुलिस ने बुनकरों को फैक्ट्री के अंदर कराया। वहीं कंपनी के मालिक का कहना है कि बुनकर घर जाना चाहते थे और वो अपनी मर्जी से बाहर चले गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...