1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बस्ती: दुबई से लौटा कोरोना वायरस का संदिग्ध व्यक्ति

बस्ती: दुबई से लौटा कोरोना वायरस का संदिग्ध व्यक्ति

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(बस्ती से शैलेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

बस्ती: जिले के स्वास्थ महकमे में हड़कंप तब मच गया जब उन्हें पता चला कि, दुबई से एक व्यक्ति आया है। जो बुखार, खांसी और सांस फूलने से परेशान है। जब इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन प्रधिकरण को मिली तो बिस्मिलाह गांव पहुंचकर दुबई से आए शख्स के बारे में ग्रामीणों से पूछताछ की।

लोगों ने अधिकारियों को बताया कि, वह व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल अपना इलाज करवाने के लिए गया है। वहीं अस्पताल में कोरोना की जांच करवाने गए शख्स के जाने से डॉक्टर और स्टाफ के लोगों में हड़ंकंप मच गया। डॉक्टरों ने इस कि सूचना जिला प्रशासन को दी गई और आनन फानन में चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंच गई।

कोरोना की आशंका को देखते हुए दुबई से आए हुए व्यक्ति को अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया, डॉक्टरों की टीम ने कोरोना की आशंका को देखते हुए इलाज शुरू कर दिया है। डिप्टी सीएमओ डॉ सीएल कन्नौजिया का कहना है कि, हमें सूचना मिली कि हरिवंशपुर गांव में दुबई से एक व्यक्ति बिस्मिल्लाह आया है।

आपको बताते चलें कि, जब हमारे संवाददाता ने इस मामले में गांव के लोगों से बातचीत की तो लोगों ने बताया कि, दुबई से व्यक्ति आया है और उसे खांसी, जुकाम आदि से जूझ रहा है तो लोगों ने उसे सलाह देते हुए कहा कि, उसे तुरंत अस्पताल जाकर डॉ. से जांच करवानी चाहिए। साथ ही हमारे संवाददाता ने अस्पताल के डॉक्टरों से बातचीत की, इस बारे में अस्पताल के डॉ. फारूकी से बात की।

इस मामले में डॉ. फारूकी ने बताया कि , दुबई से आए व्यक्ति को जुकाम, खांसी की शिकायत होने पर हमाने उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है जब तक जांच की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वह व्यक्ति अस्पताल में ही रहेगा। रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि होगी कि व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित है या नहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...