1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बरेली: पंजाबी महासभा ने  अनाथालय के बच्चों को सामान गिफ्ट किए, पढ़िए

बरेली: पंजाबी महासभा ने  अनाथालय के बच्चों को सामान गिफ्ट किए, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ बरेली से दीपक की रिपोर्ट }

कोरोना जैसी महामारी से लड़ते हुए लोग एक दूसरे का किस तरीके से ख्याल रख रहे हैं  यह नजारा देखने को मिला बरेली में।

बरेली की पंजाबी महासभा ने अनाथालय के बच्चों का ख्याल रखते हुए उन्हें तमाम तरीके के इनडोर और आउटडोर खेलने के सामान गिफ्ट किए।

आम और खास सब लोगों को अपने घरों में इस महामारी के चलते क्या रुकना पड़ गया है? लेकिन बच्चों के सामने और ज्यादा दिक्कत है। उनका मासूम बचपन कुलांच मारने की इच्छा मन में दबाये ही बैठा है।

ऐसे समय में जब बड़ों के लिए समय काटना मुश्किल हो रहा है  तो कल्पना कीजिए उन बच्चों के बारे में जो अपने मां बाप के बिना जिंदगी काट रहे हैं।

ऐसे अनाथ बच्चों के बारे में सोचा बरेली की पंजाबी महासभा ने, उन्होंने बरेली के अनाथालय में बड़ी संख्या में बच्चों को खेलने कूदने के समान गिफ्ट किया।

इसमें इनडोर और आउटडोर दोनों ही तरीके के खेलने कूदने का सामान था, अपने मनपसंद खेलने का सामान देख कर  बच्चों के चेहरों पर चमक आ गई और उन्होंने खुशी-खुशी इन खिलौनों को ले लिया।

चेस लूडो बैडमिंटन फुटबॉल ,वॉलीबॉल क्रिकेट किट ऐसे सैकड़ो तरीके के खेल के सामान और साथ ही कलर करने के लिए कलर और पेंटिंग का सामान पा कर बच्चे फुले नही समा रहे थे।

इन खिलौनों को देखकर बच्चों के चेहरे पर खुशी का ठिकाना नहीं था। बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ  इन्हें लिया और उनकी मासूम मुस्कुराहट ने यह बता दिया कि उनके मन में कितने दिनों से इन चीजों की इच्छा दबी हुई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...