1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बांदा: दुकानों में बिना मॉस्क नहीं हो सकेगी खरीद-फरोख्त

बांदा: दुकानों में बिना मॉस्क नहीं हो सकेगी खरीद-फरोख्त

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बांदा: लॉकडाउन के चौथे चरण में जारी गाइड लाइन में कुछ शर्तों के साथ प्रदेश सरकार ने कारोबार और बाजार बहाल करने को हरी झंडी दी है। जो भी दुकानें खुलेगी उनमें दुकानदारों को फेस कवर/मॉस्क और ग्लब्स का इस्तेमाल करना होगा। दुकान में सैनेटाइज की व्यवस्था भी करनी होगी। गाइड लाइन में स्पष्ट कहा गया है कि जो खरीदार मॉस्क न पहने हो, उसे कोई सामान बिक्री नहीं किया जाएगा।

प्रदेश के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सोमवार (18 मई) को छह पृष्ठीय शासनादेश जारी किया है। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने यह जानकारी दी। मंडलायुक्तों सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को जारी शासनादेश में कहा गया है कि देशव्यापी लाॅंकडाउन 31 मई तक प्रभावी रहेगा।
ग्रामीण एवं नगर पालिका क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खोलने की अनुमति होगी। बरात घर खोले जाएंगे लेकिन शादी के लिए पूर्व अनुमति लेना आवश्यक होगा। इसमें 20 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं होगी। स्ट्रीट वेंडर/पटरी व्यवसाय अपना काम कर सकेंगे, लेकिन उन्हें भी फेस मॉस्क और ग्लब्स का इस्तेमाल करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के बीच केवल खुले स्थानों पर बिक्री करने की अनुमति होगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...