1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बागपत: नगरपालिका अध्यक्ष ने व्यापारियों से हाथ जोड़कर जनता कर्फ्यू में मांगा सहयोग

बागपत: नगरपालिका अध्यक्ष ने व्यापारियों से हाथ जोड़कर जनता कर्फ्यू में मांगा सहयोग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(बागपत से विपिन सौलंकी की रिपोर्ट)

कोरोना वायरस को लेकर हर तरफ हंगामा मचा हुआ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा कोरोना को महामारी घोषित किया गया है। भारत में भी कोरोना ने अब तक 270 से ज्यादा लोगों को अपनी चेपट में ले लिया है और चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले लिए हैं। 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा। जिस कड़ी में सभी जगहों पर बस, ट्रेन यातयात भी बन्द रहेंगे।

बागपत में भी जनता कर्फ्यू को लेकर बीजेपी नेता और बड़ौत नगरपालिका अध्यक्ष अमित राणा व समर्थकों ने मिलकर एक रैली निकालकर लोगों से जनता कर्फ्यू में सहयोग मांगा है। बीजेपी नेता अमित राणा ने बड़ौत स्थित मुख्य मुख्य बाजारों व गलियों में जाकर सभी व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की मांग की।

इस दौरान उनके साथ बीजेपी कार्यकर्ता, नगरपालिका सभासद भी मौजूद रहे। बड़ौत नगरपालिका चेयरमैन अमित राणा को सभी व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर राष्ट के नाम अपना अपना सहयोग देने का पूर्ण आस्वाशन भी दिया है। अमित राणा ने जनता कर्फ्यू में सभी लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील की है।

उन्होंने कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी लोगों को मास्क लगाने व सेनिटाइजर के प्रयोग करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि, सभी लोग साफ सफाई पर खासतौर से ध्यान रखे। 22 मार्च को सभी लोग जनता कर्फ्यू में सुबह 7 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक अपना सहयोग दे और साथ ही शाम 5 बजे अपने घर के बाहर घण्टे घड़ियाल बजाकर या थाली बजाकर उन लोगों का धन्यवाद अवश्य करें जो लोग दिनरात मानवता की सेवा में लगे है।

बता दें कि, जनपद बागपत में अभी तक कोरोना वायरस का कोई भी पीड़ित नहीं है। लेकिन कोरोना वायरस की बीमारी से लड़ने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है । डॉक्टरो द्वारा भी जो लोग खासी, जुखाम, बुखार से पीड़ित है उन्हें घर मे रहकर आराम करने व मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...