1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजम खान के बेटे को SC से झटका, HC के फैसले पर रोक लगाने से किया मना

आजम खान के बेटे को SC से झटका, HC के फैसले पर रोक लगाने से किया मना

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी रद्द होने के मामले में फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने निर्वाचन रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से मना कर दिया है।

हाईकोर्ट के याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। अब्दुल्ला खान ने विधायकी रद्द किए जाने के संबंध में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

हाईकोर्ट ने इस मामले में कहा कि, अब्दुल्ला खान की विधायकी रद्द कर कर दी थी, क्योंकि साल 2017 में उनकी उम्र चुनाव लड़ने के लिए योग्य नहीं थी। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रामपुर की स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला खान का निर्वाचन रद्द किया था। चुनाव के समय अब्दुला खान की उम्र 25 साल की नहीं होने के कारण उनका निर्वाचन रद्द किया गया।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब्दुल्ला खान की विधायकी चली गई। आजम खान ने अपने बेटे की विधायकी दुबारा पाने के लिए हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। बीएसपी  उम्मीदवार रहे नवाब काजिम अली ने चुनाव अर्जी दाखिल की थी। अर्जी में अब्दुल्ला पर फर्जी दस्तावेजों की मदद से चुनाव लड़ने का आरोप लगाया था। फिलहाल याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

आपको बता दें कि, अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र होने के कारण उनकी विधायकी रद्द की गई। वहीं इस मामले की सुनवाई की तारीखों पर लगातार गैरहाजिर रहने की वजह से जिला कोर्ट ने सांसद आजम खान, विधायक तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ 18 दिसंबर को धारा 82 के तहत कुर्की नोटिस देने का आदेश भी दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...