1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या: जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त की

अयोध्या: जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जनपद में कोरोना के पाॅजिटिव केस आने शुरू हो गए हैं और विभिन्न शहरों से भारी संख्या में लोग जनपद में आ भी रहे हैं। संभावना यह है कि बड़ी संख्या में करोना के पॉजिटिव केस आएंगे।

शासन की गाइडलाइन के अनुसार बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत उसे होम क्वारेण्टाइन में जाना है। कतिपय जगहों से यह खबर आ रही है कि गांव में कुछ लोगों के द्वारा इन्हें स्कूलों में ठहराया जा रहा है जो कि शासन की गाइडलाइन के विपरीत है।

यहां पर भी शासन की गाइडलाइन का ही अनुपालन कराना है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में अधिक संख्या में लोगों के इकट्ठा होने से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं हो पाएगा जिससे कोरोना महामारी के फैलने का खतरा और बढ़ेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी विद्यालय में बिना संबंधित उप जिलाधिकारी की अनुमति के किसी भी व्यक्ति को क्वॉरेण्टाइन न किया जाए।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सभी व्यक्ति स्वास्थ्य परीक्षण कराने के उपरांत अपने- अपने घरों में अलग कमरे में रहेंगे। इस दौरान उनके द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क का भी प्रयोग किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि होम क्वारेण्टाइन में रहने वाले लोगों को किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसके लिए सरकार द्वारा उन्हें राशन किट भी प्रदान किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि कहीं-कहीं आपसी रंजिश व राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के कारण लोगों को विद्यालयों में भेजा जा रहा है अथवा भेजने हेतु बारम्बार शिकायतें की जा रही हैं तथा आशा बहुओं पर दबाव बनाया जा रहा है जो औचित्य पूर्ण नहीं है।

उन्होंने कहा कि उप जिलाधिकारी द्वारा स्कूलों में क्वॉरेंटाइन की अनुमति उसी को दी जाएगी जो व्यक्ति अपने घर पर होम क्वॉरेंटाइन के मानकों का पालन नहीं कर सकता हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...