1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में बड़ा खुलासा, अतीक अहमद के ISI व लश्कर से सीधे संबंध

पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट में बड़ा खुलासा, अतीक अहमद के ISI व लश्कर से सीधे संबंध

अतीक अहमद ने कहा, ‘मेरे पास हथियारों की कोई कमी नहीं है क्योंकि पाकिस्तान की आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से मेरे सीधे संबंध हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रयागराजः अतीक अहमद के दिन अभी और बुरे होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि माफिया अतीक का संबंध आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों से भी हैं, जो उसे हथियारों की सप्लाई करते हैं। उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस द्वारा तैयार की गई चार्जशीट के अनुसार, माफिया अतीक ने खुद इस बात को स्वीकार किया है। बता दें कि उम्र कैद की सजा मिलने के बाद उसके बेटे का एनकाउंटर हो गया। दोनों पर 5-5 लाख का इनाम रखा गया था। पुलिस को उनके पास से विदेशी हथियार मिले थे। इसी मामले में पुलिस ने प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में गुरुवार को अतीक और अशरफ को पेश किया। दोनों पर उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अतीक-अशरफ को 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान पुलिस ने चार्जशीट जज के सामने प्रस्तुत की। जिसमें दर्ज बयान में अतीक अहमद ने कहा, ‘मेरे पास हथियारों की कोई कमी नहीं है क्योंकि पाकिस्तान की आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से मेरे सीधे संबंध हैं। पाकिस्तान से हथियार ड्रोन की मदद से पंजाब सीमा पर गिराए जाते हैं और लोकल कनेक्शन उन्हें इकट्ठा करते हैं। इसी खेप से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को हथियार मिलते हैं। यदि आप मुझे अपने साथ ले जाएं, तो मैं घटना में उपयोग किए गए उस धन, हथियार और गोला-बारूद को बरामद करने में आपकी सहायता कर सकता हूं’।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असद की मदद करने के आरोप में 3 लोगों को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए जावेद, खालीद और जीशान ने ही उमेश पाल की हत्या करने में असद मदद की थी। जांच के दौरान खालिद और जीशान ने खुलासा किया कि उमेश पाल की हत्या के बाद उन्होंने असद और गुलाम को पनाह दी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...