1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर कांड मामले में आशीष मिश्रा की बढ़ी रिमांड, पुलिस कराएगी 8 आरोपियों का आमना-सामना

लखीमपुर कांड मामले में आशीष मिश्रा की बढ़ी रिमांड, पुलिस कराएगी 8 आरोपियों का आमना-सामना

Ashish Mishra's remand extended in Lakhimpur case; लखीमपुर खेरी कांड के मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा समेत चार आरोपी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए। एसआईटी ने शुक्रवार को दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया था।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : लखीमपुर खेरी कांड के मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा समेत चार आरोपी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए। एसआईटी ने शुक्रवार को दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया था। आशीष के साथ-साथ कोर्ट ने अंकित दास, लतीफ उर्फ काले और शेखर भारती की पुलिस रिमांड मंजूर कर ली।

लखीमपुर मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत इन चार आरोपियों की रिमांड मांगी थी। लखीमपुर हिंसा मामले में सुम‍ित जायसवाल समेत चार आरोपी पहले से ही पुलिस रिमांड में चल रहे हैं। पूरे घटनाक्रम के बारे में इन सभी से पूछताछ हो रही है।

अब चूंकि आठ आरोपी पुलिस रिमांड में हैं इसलिए क्राइम ब्रांच व जांच कमिटी इन सभी का आमना-सामना कराकर सवाल-जवाब करेगी। यह रिमांड 22 अक्‍टूबर शाम पांच बजे से 24 अक्‍टूबर शाम पांच बजे तक के लिए मंजूर की गई है।

लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में 3 अक्‍टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। किसानों ने आरोप लगाया है कि किसानों को गाड़ी से रौंद कर मार डाला गया।

उन्‍होंने दावा किया है कि जिस गाड़ी से किसानों को कुचला गया उसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा भी बैठा था। किसानों का कहना है कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से सड़क पर जा रहे थे तभी गाड़ी से उन्हें कुचलकर मार दिया गया। किसान नेता राकेश टिकैत का आरोप है कि किसानों पर जानबूझकर गाड़ी चढ़ा दी गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...